Home स्पोर्ट्स दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर भारतीय टीम के चयन और फ़ैसलों ने सबको...

दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर भारतीय टीम के चयन और फ़ैसलों ने सबको किया हैरान ….

9
0
SHARE

 दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर भारतीय टीम के चयन और फ़ैसलों ने सबको हैरान किया है. फिर वो टीम के उप कप्तान और विदेशी ज़मीं पर सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज़ों में से एक अजिंक्य रहाणे को बाहर रखना हो या पहले टेस्ट के अपने सबसे सफल गेंदबाज़ भुवनेश्वर को दूसरे टेस्ट में ना खिलाना हो या फिर मैच के चौथे दिन तीसरा विकेट गिरने के बाद रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के लिए ना भेजना हो.  मुश्किल हालात में पार्थिव पटेल को बल्लेबाज़ी के लिए भेजने का फ़ैन्स के साथ-साथ अब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी इस पर खुलकर बोले हैं.

सुनील गावस्कर ने इस संबंध में कहा, “आप पहले टेस्ट से इस टीम के चयन को देखिए. इस टेस्ट में भी टीम का चयन देखिए और बाकी चीज़ें जो ये टीम कर रही है. ये टीम अलग तरह से सोच रही है, जिस पर हम में से कोई भी उंगली नहीं उठा सकता. भारतीय क्रिकेट से जुड़े हम सभी लोगों को दुआ करनी चाहिए कि ये जो कर रहे हैं वो काम कर जाए. पहले टेस्ट में वो काम नहीं किया. दूसरे टेस्ट में भी अब तक वो काम नहीं किया है.”

गावस्कर टीम से इतने निराश दिखे कि उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान महेंदर सिंह धोनी की याद आ गई. उन्होंने कहा,  “काश उन्होंने संन्यास नहीं लिया होता. उन्होंने कहा कि अगर धोनी चाहते तो वो खेल सकते थे. लेकिन साफ़ है कि उन पर कप्तानी का बहुत दबाव था. मेरे मुताबिक, उन्हें कप्तानी छोड़ कर बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज़ टीम में बने रहना चाहिए था. क्योंकि ड्रेसिंग रूम में उनकी सलाह अनमोल है. शायद उन्होंने सोचा कि उनका चले जाना ही ठीक है.” चौथे दिन के बाद टीम इंडिया ने अपने 3 विकेट 35 रन पर ही गंवा दिए, जिसके बाद गावस्कर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम इंडिया अब ये मैच जीत सकती है. सच कहूं तो विराट कोहली के आउट हो जाने के बाद मुझे नहीं लगता कि भारत में ये मैच जीतने की क्षमता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here