Home Una Special ऊना। जिला मुख्यालय पर आंगनबाड़ी, मिड-डे मील और आशा वर्करों ने बुधवार...

ऊना। जिला मुख्यालय पर आंगनबाड़ी, मिड-डे मील और आशा वर्करों ने बुधवार को की हड़ताल…..

14
0
SHARE

ऊना। में हड़ताल कर लंबित मांगों को लेकर सीटू के बैनर तले आक्रोश रैली निकाली। रैली में जिला भर से शामिल वर्करों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना गुबार निकाला। एमसी पार्क ऊना से शुरू हुई रोष रैली रोटरी चौक, मेन बाजार, अरविंद मार्ग, बस अड्डे, वर्कशाप से होते हुए मिनी सचिवालय में जाकर हुई। सीटू के जिला सचिव गुरनाम सिंह ने बताया कि आज पूरे देश में अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिड-डे मील और आशा वर्कर पूर्ण रूप से हड़ताल करने के बाद जिला स्तरीय पर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय श्रम सम्मेलनों में लिए गए निर्णयों के अनुसार सभी आंगनबाड़ी, मिड-डे मील और आशा वर्करों को सरकारी कर्मचारी घोषित कर सभी लाभ दिए जाएं जो सरकारी कर्मचारियों को दिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक वर्करों को सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता, सभी आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्परों को हरियाणा सरकार की तर्ज पर 8500 और 4500 प्रतिमाह मानदेय दिया जाए। उन्होंने कहा कि मिड-डे मील और आशा कार्यकर्ताओं को राज्य सरकार की ओर से निर्धारित न्यूनतम वेतन दिया जाए। इसके अलावा जो याचिका केंद्र सरकार ने देश के सर्वोच्च न्यायालय में बच्चों के पोषाहार की राशि सीधी बच्चों की माताओं के खातें में डालने की दायर कर रखी है, उसे तुरंत प्रभार से वापस लिया जाए।

उन्होंने कहा कि इस याचिका की वजह से देश की लाखों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिकाओं की रोजी-रोटी के लाले पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर समय रहे स्कीम वर्करों का उत्पीड़न न रोका गया तो राज्य कमेटी के आदेश पर आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इस अवसर पर जिला प्रधान सीटू ओपी दत्ता, सचिव गुरनाम सिंह, उपाध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन की प्रधान नरेश शर्मा, सचिव नीलम कुमारी, मिड डे मील की प्रधान बलविंद्र कौर सचिव सुनीता देवी, कोषाध्यक्ष अनुराधा और आशा वर्कर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here