Home स्पोर्ट्स सेंचुरयिरन टेस्ट में हुई शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने आईसीसी...

सेंचुरयिरन टेस्ट में हुई शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने आईसीसी के सालाना अवार्डों में कई जगह अपना झंडा गाड़ा…

8
0
SHARE

: सेंचुरयिरन टेस्ट में हुई शर्मनाक हार और सीरीज गंवाने के बाद बुधवार का दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए एक साथ निजी तौर पर कई खुशियां लेकर आया. विराट कोहली ने आईसीसी के सालाना अवार्डों में कई जगह अपना झंडा गाड़ा. हालांकि शुरुआत से ही उनकी इस अवार्ड के लिए उनकी कई दिग्गजों के साथ जबर्दस्त होड़ थी. लेकिन एक बहुत ही खास कारण विराट कोहली को क्रिकेटर ऑफ द 2017 का सबसे बड़ा पुरस्कार दिला गया. आपको बता दें कि आसीसीसी ने ये पुरस्कार 1 सितम्बर 2016 से 31 दिसम्बर 2016 के बीच किए गए प्रदर्शन के लिए दिए हैं.

आपको बता दें कि विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, दक्षिण अफ्रीका के नए उभरते हुए तेज गेंदबाज कैगिगो रबाडा, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के साथ कड़ा मुकाबला था. इन सभी खिलाड़ियों ने ही एक तय अवधि में टेस्ट, वनडे और टी-20 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था.वहीं करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को भरोसा था कि विराट कोहली इस बार क्रिकेटर ऑफ द ईयर जरूर बनेंगे. आपको बता दें कि विराट कोहली क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने वाले भारत के सिर्फ दूसरे क्रिकेटर हैं. इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने पिछले साल ही यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता था. वैसे अगर विराट कोहली अपने चारों प्रतिद्वद्वियों को पछाड़ने में कामयाब रहे, तो उसके पीछे एक सबसे बड़ा कारण रहा.

दरअसल विराट कोहली ने एक जुलाई 2016 से पहले तक एक भी दोहरा शतक नहीं ही बनाया था. लेकिन पुरस्कार के लिए तय समयावधि एक सितम्बर 2016 और 31 दिसम्बर 2017 के बीच विराट कोहली ने पांच और एक जुलाई के बाद कुल छह दोहरे शतक जड़ डाले. और तय अवधि में यही पांच दोहरे शतक विराट कोहली के प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here