Home Una Special ऊना के नए पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने वीरवार को मैहतपुर मुख्य...

ऊना के नए पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने वीरवार को मैहतपुर मुख्य बाजार में यातायात नियमों का जायजा लिया।….

11
0
SHARE

जिला के अलग-अलग शहरों/कस्बों में ट्रैफिक बंदोबस्त की टोह ले रहे ऊना के नए पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने वीरवार को मैहतपुर मुख्य बाजार में यातायात नियमों का जायजा लिया। स्थानीय लोगों की मानें तो पिछले कुछ महीनों से स्थानीय मुख्य बाजार, रेलवे रोड में यातायात बंदोबस्त पटरी से उतर चुके हैं। इस वजह से दुपहिया वाहन चालकों, राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय बाजार के कारोबारियों, वाहन चालकों और राहगीरों से बातचीत कर उनकी समस्या को सुना। वहीं पुलिस से इसमें सुधार के लिए सहयोग की अपील की। लोगों ने बताया कि पिछले कुछ महीनों पूर्व में किए यातायात बंदोबस्त के सुधार कार्यक्रम में बरती जा रही ढील से पहले जैसे हालात हो गए हैं। लोगों के मुताबिक मुख्य बाजार में पार्किंग के लिए उचित जगह न होने से वाहन चालक जहां-तहां मुख्य सड़क किनारे गाड़ियों पार्क कर देते हैं।

इससे राहगीरों को सड़क किनारे पैदल चलने तक को रास्ता नहीं मिलता। लिहाजा, तेज रफ्तार बड़े वाहनों की चपेट में आने का हर समय अंदेशा रहता है। लोगों ने कहा कि पिछले कई माह से सड़क सुरक्षा क्लब के पदाधिकारी भी साइलेंट मोड पर हैं जिससे दुकानों के आगे अतिक्रमण की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। यही हाल रेलवे रोड का भी है जहां कारोबारियों का सामान सड़क तक आ चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। इस मौके पर उद्योग संघ के पूर्व अध्यक्ष बीएस चंदेल, व्यापार मंडल चेयरमैन दीपक द्विवेदी, पवन कुमार, संजीव सचदेवा, गोल्डी, सुभाष ऐरी आदि मौजूद रहे। एसपी दिवाकर शर्मा ने बिना हेलमेट के कुछ दुपहिया वाहन चालकों को रोक कर हेलमेट का प्रयोग की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यह उन्हीं की सुरक्षा के लिए है। एसपी ने बाजार में यातायात सुधार के लिए कई आवश्यक निर्देश भी दिए।

पूर्व यातायात प्रभारी की तैनाती की मांग
कई स्थानीय कारोबारियों और अन्य नागरिकों ने पूर्व में यहां तैनात यातायात प्रभारी निर्मल सिंह को फिर से तैनात करने की मांग उठाई। लोगों ने कहा कि निर्मल सिंह ने बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने में अहम रोल अदा किया था। हालांकि उनका तबादला होने से सुधार अटक गया। एसपी दिवाकर शर्मा ने भरोसा दिलाया कि इस बारे में उचित कदम उठाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here