Home Una Special जल्द बदलेगा ऊना शहर का नक्शा: सती…

जल्द बदलेगा ऊना शहर का नक्शा: सती…

5
0
SHARE

ऊना।
जल्द ही ऊना शहर का नक्शा बदलेगा। ऊना शहर के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार कर छह माह में काम शुरू किया जाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना में पत्रकार वार्ता कर यह खुलासा किया। उन्होंने कहा कि जिला ट्रेजरी ऑफिस का भवन अनसेफ है जिसे गिराकर ट्रेजरी को नई जगह भवन दिया जाएगा। वहीं पुराने स्थान पर पार्किंग सुविधा दी जाएगी।

मास्टर प्लान के तहत पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस को विकसित करना, अधिकारियों-कर्मचारियों के आवासों को जरूरत पड़ने पर शिफ्ट कर शहर को खुला बनाना, बरसाती पानी की समस्या को हल करना, जिला सचिवालय का निर्माण करना शामिल है। उन्होंने कहा कि जिला के लिए घोषित पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और एमसीएच सेंटर के कामों को जल्द से जल्द शुरू करवाएंगे। सत्ती ने कहा कि ऊना कॉलेज प्रदेश का सबसे बड़ा कॉलेज है, पूर्व भाजपा सरकार के समय यूनिवर्सिटी में संचालित होने वाले कोर्सेज यहां लाए गए थे। अब यहां यूनिवर्सिटी का रीजनल सेंटर या मंडी की तर्ज पर क्लस्टर यूनिवर्सिटी लाने की कवायद शुरू की जाएगी। कई गांवों के लिए पहले एक-एक पेयजल आपूर्ति योजना से काम चलाया जाता था लेकिन हर गांव को अलग पेयजल आपूर्ति स्कीम दी जाएगी। बड़े गांवों को दो स्कीमें देने का भी प्लान बनाया जाएगा।

24 से 26 फरवरी तक हो सकता है सीएम का प्रवास
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ऊना प्रवास 24 से 26 फरवरी तक का हो सकता है। सीएम ऑफिस से बात चल रही है। प्रवास के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ऊना में करोड़ों रुपये की योजनाओं के शिलान्यास और तैयार योजनाओं के लोकार्पण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here