Home हिमाचल प्रदेश CM श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि महाविद्यालय के भवन के...

CM श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि महाविद्यालय के भवन के निर्माण के लिए उपयुक्त धनराशि उपलब्ध करवाएगी….

5
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर क्षेत्र के लोगों को महाविद्यालय के नाम पर भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार इस महाविद्यालय के भवन के निर्माण के लिए उपयुक्त धनराशि उपलब्ध करवाएगी। मुख्यमंत्री आज मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र के थाची में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने थाची के लिए कालेज तो घोषित किया, परन्तु इसके लिए बजट में कोई प्रावधान किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के लिए केवल एक लाख रुपये की घोषणा की गई तथा जब वित्त विभाग से इस बारे में जानकारी ली गई तो पाया गया कि इसके लिए भी वित्तीय स्वीकृति नहीं ली गई थी। उन्होंने कहा कि आगामी बजट में महाविद्यालय भवन के निर्माण को पूरा करने के लिए समुचित धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के नजदीक आते ही बिना किसी बजट प्रावधान के अनेक घोषणाएं की और कई विकास कार्यों की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि सरकार पूर्व सरकार द्वारा गत छह महीनों में की गई सब घोषणाओं की समीक्षा करेगी।
उन्होंने कहा कि यद्यपि सरकार पूर्वाग्रह के साथ कार्य नहीं करेगी, परन्तु यह सुनिश्चित बनाएगी कि क्या परियोजनाओं की घोषणाएं तथा पदों का सृजन बजट प्रावधानों के अनुरूप किया गया था अथवा नहीं। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थाची में चारदीवारी के निर्माण के लिए 70 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था, जब सिराज क्षेत्र में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं था, परन्तु विगत 20 वर्षों से लोगों ने विकास को चुना है। उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर कार्य करना होगा ताकि सिराज को हिमाचल प्रदेश का स्विटजरलैंड बनाया जा सके।
मुख्यमंत्री ने सिराज विधानसभा क्षेत्र की शेष बची बस्तियों के लिए तीर्थन खड्ड से पेयजल आपूर्ति योजना के लिए 41 करोड़ रुपये की घोषणा, जिससे देवीधार, बालीचौकी, काअ, मुराह तथा पनजैन पंचायत के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि उपरोक्त पेयजल आपूर्ति योजना के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर इसे राष्ट्रीय विकास बैंक को भेजा जाएगा।
उन्होंने काअ देवीधार पेयजल आपूर्ति योजना तथा धदभास-थाची पेयजल आपूर्ति योजना को जून, 2018 तक ‘रि-मॉडलिंग’ के लिए 1.08 करोड़ रुपये की घोषणा की। उन्होंने 96 लाख रुपये की सेरी-बागी-भनवास तथा 3.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली धवास उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना को क्रमशः दिसम्बर तथा मई, 2018 तक पूरा करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने 64 लाख रुपये की शालवाड़-छलौट पेयजल आपूर्ति योजना को दिसम्बर तक पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत कुकलाह के लिए खुड़ागी खड्ड से 5.46 करोड़ रुपये की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना को नाबार्ड को प्रस्ताव भेज दिया हैं
सिंचाई एवं जन स्वाथ्य मंत्री श्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि निर्माणाधीन पेयजल आपूर्ति योजनाओं को शीघ्रातिशीघ्र पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार क्षेत्र में एंटी हेलनेट लगाने के प्रस्तावों पर भी विचार करेगी तथा उन्हें स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री से आवश्यक दिशा-निर्देश लिए जाएंगे।
विधायक श्री जवाहर ठाकुर ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर बंजार के विधायक श्री सुरेन्द्र शौरी, पंचायतों, महिला मंडलों, युवक मंडलों के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here