Home स्पोर्ट्स कोच शास्त्री का बहाना- पहले आते तो रिजल्ट कुछ और होता, तो...

कोच शास्त्री का बहाना- पहले आते तो रिजल्ट कुछ और होता, तो रोका किसने था?….

10
0
SHARE

साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे से पहले अपनी तैयारियों का दम भरने वाले भारतीय टीम मैनेजमेंट का अब टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद कहना है कि उन्हें अभ्यास के लिए 10 दिन और मिलते, तो तस्वीर कुछ अगल ही होती.

आपको बता दें  कि अफ्रीका के इस मुश्किल दौरे से पहले टीम इंडिया को दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला था, जिसे रद्द कर दिया गया. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उस समय यह तर्क दिया था कि अभ्यास मैच की बजाय नेट प्रैक्टिस से टीम इंडिया को बेहतर तैयारियों में मदद मिलेगी.लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ियों की प्रैक्टिस से ज्यादा शॉपिंग और घूमना-फिरना सुर्खियों में रहा. जाहिर है यह साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे से पहले आदर्श तैयारी नहीं थी, जो टीम इंडिया के लिए महंगी साबित हुई.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी टीम मैनेजमेंट के अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले को उचित ठहराते हुए कहा था कि प्रैक्टिस मैचों में मिलने वाली विकेट मैच में मिलने वाली विकेट का 15 प्रतिशत भी नहीं होंगी.

जैसे ही टीम इंडिया को लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने के बाद पहली बार सीरीज में शिकस्त मिली तो भारतीय कोच रवि शास्त्री को प्रैक्टिस और तैयारियों की याद आ रही है. अब रवि शास्त्री ने कहा कि ‘मैं कहना चाहूंगा कि यहां अभ्यास के लिये 10 दिन और मिलते तो काफी बदलाव होता. सीरीज में 0-2 से पिछड़ने का मुख्य कारण ‘विदेशी हालात’ हैं पहले दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के ख़राब प्रदर्शन से अब ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या विराट की सेना साउथ अफ्रीका में गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार थी, या फिर टीम इंडिया भूल गई थी कि यहां उन्होंने 25 साल से सिर्फ दो मैच ही जीते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here