Home Una Special प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने लटकी पड़ी परियोजनाओं का निरीक्षण किया….

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने लटकी पड़ी परियोजनाओं का निरीक्षण किया….

8
0
SHARE

ऊना : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल ¨सह सत्ती ने वीरवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लटकी पड़ी परियोजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में मदर चाइल्ड केयर सेंटर व पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर की ओपीडी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल के नए भवन निर्माण का जायजा लिया। इसके अलावा कोषागार सहित पुराने भवनों का निरीक्षण, मिनी सचिवालय की भूमि आदि विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण कर अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से इनपर काम करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त ऊना विकास लाबरू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सत्ती ने कहा कि ऊना शहर की लंबे वक्त से लटकी पड़ी विभिन्न विकास परियोजनाओं को गति देकर उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा।

पिछली सरकार की नाकामियों के कारण जहां स्वीकृत परियोजनाओं पर एक रुपये का कार्य नहीं हो सका, अब इन परियोजनाओं की लागत राशि में भी बढ़ोतरी हुई है। सत्ती ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने लगभग सवा नौ करोड़ रुपये सचिवालय भवन के निर्माण के लिए स्वीकृत किए थे, जिसमें से लगभग 67 लाख रुपये की किस्त भी जारी हो चुकी थी पिछली सरकार ने इस प्रोजेक्ट पर एक रुपया भी खर्च नहीं किया।

बीडीओ कार्यालय के लिए 90 लाख रुपये स्वीकृत किए गए थे जिस पर भी पिछली सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। जल्द ही ऊना के तहसील, पुरानी जेल, बीडीओ कार्यालय को तोड़कर जिले का भव्य सचिवालय निर्मित किया जाएगा। इसका कार्य आरंभ कर दिया गया है। सचिवालय परिसर में एक छत के नीचे तहसील, बीडीओ, कोषागार सहित तमाम अहम विभागों के कार्यालय आ जाएंगे। वहीं मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस को भी बड़ा किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here