Home स्पोर्ट्स INDvSA DAY3: मोर्कल ने भारत को दिया तीसरा झटका, पुजारा OUT….

INDvSA DAY3: मोर्कल ने भारत को दिया तीसरा झटका, पुजारा OUT….

5
0
SHARE

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट जोहांसबर्ग में खेला जा रहा है। 60 रन पर भारत को तीसरा झटका लग गया है। चेतेश्वर पुजारा महज एक रन बनाकर मोर्न मोर्कल की गेंद पर कप्तान फैफ डुप्लेसी को स्लिप में कैच थमा बैठे।

इससे पहले के.एल. राहुल को वर्नन फिलैंडर ने कप्तान डु प्लेसी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा था। कप्तान विराट कोहली अब मुरली का साथ देने आए हैं। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 49/1 विकेट था। मुरली 13 और राहुल 16 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे।

मैच के दूसरे दिन भारत का इकलौता विकेट पार्थिव पटेल के रूप में गिरा था। पार्थिव 16 रन बनाकर वर्नन फिलैंडर का शिकार बने थे। भारत की बढ़त 42 रनों तक पहुंच गई है, जबकि उसके 9 विकेट अभी बचे हैं। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने एकबार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 194 रनों पर समेट दिया था।

इस तरह से दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर सात रनों की बढ़त मिली थी। जसप्रीत बुमराह ने पांच जबकि भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में तीन विकेट झटके थे। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के खाते में एक-एक विकेट आया था। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली थी।भारत की ओर से पहली पारी में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने पचासा जड़े थे, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 30 रनों की उपयोगी पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here