Home राष्ट्रीय यूपी: कासगंज में फिर शुरू हुआ हंगामा, उपद्रवियों ने दुकानों में लगाई...

यूपी: कासगंज में फिर शुरू हुआ हंगामा, उपद्रवियों ने दुकानों में लगाई आग….

4
0
SHARE

लखनऊ: गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में लगी हिंसा की आग आज भी जारी है. कल हिंसा में मारे गए युवक चंदन के अंतिम संस्कार के बाद आज फिर हिंसा भड़की. उपद्रवियों ने कई दुकाने को आग लगा दी. पुलिस ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

कासगंज में शुक्रवार को विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली. आरोप है कि एक समुदाय विशेष के लोगों ने बाइक पर निकली तिरंगा यात्रा पर पथराव किया जिसके बाद हिंसा भड़क गई. हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई. हिंसा में मारे गए चंदन के पिता शहर में शांति की अपील कर रहे हैं. चंदन के पिता ने कहा, “बच्चे भारत माता की जय और वंदे मातरम् कहते हुए अपने हाथों में झंडे लेकर जा रहे थे. तहसील रोड पर कुछ लोगों ने मुझे बताया कि एक समुदाय विशेष के लोगों ने कहा कि इधर से क्यों कह रहे हो. बाद में गाड़ी में डंडे वगैरह घुसाकर फायरिंग कर मेरे बच्चे को मार दिया. मैं यही चाहता हूं कि शहर में शांति बनी रहे.” बवाल में हुई गोलीबारी में नौशाद नाम का युवक भी जख्मी हुआ है.

जहां ये सारा बवाल मचा उस जगह से थाना बेहद करीब है. लेकिन पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि वक्त रहते वो हिंसा नहीं रोक पाई. कोतवाली थाना हिंसा की जगह से महज 100 कदम की दूरी पर है. पुलिस पर देर से आने के आरोप लगे रहे हैं लेकिन पुलिस कह रही है कि वो समय रहते पहुंच गई थी. पुलिस का कहना है कि परेड की वजह से पुलिस तुरंत आ गई थी और मौके को काबू में कर लिया था.

पुलिस ने कहा- देर से पहुंचने की बात गलत
पुलिस ने कहा, “नहीं बिल्कुल नहीं, (देर से आने वाली बात) गलत बात है. 10 मिनट में सब लोग आ गए थे.” यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार का कहना है, “इस समय पूरी फोर्स वहां पर लगी हुई है. जिला प्रशासन के अधिकारी वहां मौजूद हैं. इस समय स्थिति तनावपूर्ण जरूर है लेकिन नियंत्रण में है. किसी प्रकार की हिंसा नहीं हो रही है. कासगंज में चारों तरफ अब पुलिस का पहरा है. आसपास के इलाकों से भी सुरक्षा बल मंगा लिए गए हैं. रात भर सुरक्षा बलों की गश्त होती रही.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here