Home स्पोर्ट्स INDvSA DAY4: भारत के लिए अमला-एल्गर की जोड़ी बनी सिरदर्द, अफ्रीका ने...

INDvSA DAY4: भारत के लिए अमला-एल्गर की जोड़ी बनी सिरदर्द, अफ्रीका ने पूरे किए 100 रन….

5
0
SHARE

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट जोहांसबर्ग में खेला जा रहा है। शनिवार को अफ्रीका के दोनों नाबाद बल्लेबाज ने पारी को बढ़ाया और टीम को कोई भी नुकसान नहीं होने दिया है। हाशिम अमला जहां 42 रन पर नॉट आउट हैं वहीं सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 39 रन पर नाबाद हैं। शनिवार के दिन भारत के किसी गेंदबाज को सफलता हाथ नहीं लगी है। दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 100 रन पार हो गया है।

जोहांसबर्ग की न्यू वांडरर्स स्टेडियम की पिच को लेकर शुरू से विवाद चल रहा है। पहले दिन से ही इस पिच को बल्लेबाजों की कब्रगाह माना गया है। तीसरे दिन बारिश और असमान उछाल वाली इस पिच के चलते मैच समय से पहले रोकना पड़ गया था। नौबत यहां तक आ गई थी कि मैच रेफरी को फैसला लेना था कि मैच कराया जाए या रद्द घोषित कर दिया जाए।

दोनों टीमों के मैनेजमेंट ने मिलकर रेफरी से बात की और इसके बाद फैसला लिया गया कि मैच खेला जाएगा। भारत के पास ये टेस्ट जीतने का सुनहरा मौका है। मैच के तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह की गेंद पर डीन एल्गर चोटिल हो गए थे। इसके बाद मैच रोक दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8.3 ओवर में एक विकेट पर 17 रन बना लिए थे।

मैच के तीसरे दिन असमान बाउंस की वजह से यहां की पिच पर बल्लेबाजी करते हुए खिलाड़ी चोटिल हुए थे। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 187 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी साउथ अफ्रीका को 194 रनों पर ढेर कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here