Home हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री ने नगरोटा-बगवां में किया एकीकृत विद्युत विकास योजना का लोकार्पण….

मुख्यमंत्री ने नगरोटा-बगवां में किया एकीकृत विद्युत विकास योजना का लोकार्पण….

5
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज नगरोटा-बगवां में केन्द्र पोषित एकीकृत विद्युत विकास योजना का लोकार्पण किया। इस योजना से नगरोटा शहर तथा इसके आसपास के क्षेत्रों के लोगों को 24 घण्टे निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध होगी।
श्री ठाकुर ने कहा कि 110 करोड़ रुपये की लागत की केन्द्र पोषित यह योजना प्रदेश के 54 शहरों को विद्युत आपूर्ति प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना का 90 प्रतिशत व्यय केन्द्र सरकार तथा 10 प्रतिशत व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया है। इसमें विद्युत वितरण प्रणाली का सुदृढ़ीकरण, नए ट्रांसफार्मर लगाना, प्रदेश में 33 के.वी. व 22 के.वी. विद्युत उप-केन्द्रों का स्तरोन्नयन करना तथा ट्रांसमिशन नुक्सान से बचाव के लिए विद्युत लाईनों की देखभाल करना शामिल है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अन्तर्गत कांगड़ा जिले में कांगड़ा, नगरोटा-बगवां, योल, देहरा, पालमपुर तथा धर्मशाला शहरों को चयनित किया गया है। इस योजना से मूलभूत अधोसंरचना तथा विद्युत आपूर्ति व सब-स्टेशनों का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। इन शहरों के लिए 14.27 करोड़ रुपये की कुल राशि दी गई है, जिसमें नगरोटा-बगवां शहर में विद्युत प्रणाली के स्तरोन्नयन व सुधार के लिए 3.42 करोड़ रुपये भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here