Home Uncategorized हरियाणा में दो कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट,3 अरेस्ट और 3 हमलावारों...

हरियाणा में दो कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट,3 अरेस्ट और 3 हमलावारों की हुई पहचान….

26
0
SHARE

हरियाणा में 2 कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट का मामला गर्माया हुआ है। जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इसकी कड़ी आलोचना की है। इस मामले में 3 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, वहीं 3 आरोपियों की सीसीटीवी के आधार पर पहचान की गई है।

पीड़ित छात्र जावीद इकबाल जगल और आफताब ने बताया कि वो हरियाणा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। ये वारदात उस समय हुई जब वो किसी काम से और जुम्मे की नमाज़ पढ़ने महेंद्रगढ़ गए थे। उन्होंने बताया कि जैसे ही वो नमाज पढ़ कर बाहर आए करीब 15 से 20 लोगों ने हम पर हमला कर दिया। पीड़ित छात्रों का कहना है कि पिटाई के दौरान हम पूछ रहे थे कि आखिर हमारी गलती तो बताओं लेकिन आरोपी कुछ नहीं बोले। उन्होंने बताया कि पहले भी वो यहां आ चुके हैं लेकिन उन्हें अंदेशा नहीं था कि उनके साथ कुछ ऐसा हो जाएगा। इस घटना में दोनों छात्रों को काफी चोटें आई हैं। घटना के बाद पीड़ित जावीद इकबाल ने ट्वीट कर इसकी शिकायत जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस से की थी।
इस पर महेंद्रगढ़ एसपी कमलदीप ने बताया कि पीड़ित छात्र जावीद इकबाल जगल ने अपने ट्वीट में करीब 15 से 20 लोगों पर उसके और उसके दोस्त आफताब के साथ मारपीट आरोप लगाया गया है। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है। 3 आरोपियों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, वहीं 3 आरोपियों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
जावीद के ट्वीट पर तत्काल जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संज्ञान लिया। जम्मू-कश्मीर डीजीपी शेष पॉल वैद ने बताया कि वो हरियाणा के डीजीपी के संपर्क में हैं और हरियाणा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी छात्र की पिटाई पर सख्त नाराज़गी जताई है। उन्होंने हरियाणा के सीएम को टैग करके ट्वीट किया- हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों की पिटाई की खबर सुनकर हैरान हूं। मैं प्रशासन से अनुरोध करती हूं कि वो इस मामले की जांच करे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।’ वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है।राज्य पुलिस भी इस संवेदनशील मामले में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरतना चाहती। पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। चौतरफा दबाव के बाद पुलिस भी एक्शन में नज़र आ रही है। पुलिस बाकी के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here