Home हिमाचल प्रदेश आतंकवाद के खिलाफ सामूहिक प्रयासो की आवश्यकताः मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर….

आतंकवाद के खिलाफ सामूहिक प्रयासो की आवश्यकताः मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर….

4
0
SHARE
मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आतंकवाद प्रभावित परिवारों और अन्य प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि दैनिक समाचार पत्र पंजाब केसरी ने पत्रकारिता के उच्च आदर्शो को बनाए रखने के साथ-साथ अपने सामाजिक दायित्व को भी बखुबी निभाकर एक आर्दश प्रस्तुत किया है। मुख्यमंत्री आज पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह द्वारा जालंधर में आयोजित शहीद परिवार फंड समारोह के अवसर पर बोल रहे थे।
श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि समाचार पत्र समूह ने पिछले कई वर्षो से आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई लड़ी है और आतंकावाद के विरूद्ध लड़ते हुए सर्वोच्च बलिदान दिए हैं। उन्हांने कहा कि आज विश्वभर में आतंकवाद और माद्क द्रव्य की तस्करी चिंतनीय विषय हैं और इनसे मानवता की रक्षा के लिए सांझे प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवाद तथा माद्क द्रव्य की तस्करी जैसे मुद्दों पर पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर को संयुक्त रणनीति बनाने की आवश्यकता है ताकि इसके विरूद्ध कड़ाई से निपटा जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सूखद अनुभुति है कि यह समारोह विभिन्न विचारधाराओं और राजनीतिक सम्बन्द्धता रखने वाले लोगों को एक सांझे मंच पर लाता है, जिनका एक मात्र उद्देश्य आतंकवाद प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर उन्हें राहत प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि यह समय की मांग है कि हम सभी एक जुट होकर विभिन्न सामाजिक बुराईयों के विरूद्ध लड़ाई लड़े। उन्होंने कहा कि यह समाज के प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है कि वह पीड़ित मानवता की सहायता के लिए अपना कुछ न कुछ सहयोग करें।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने जालंधर स्थित दलीप सिंह राणा, जो विश्व कुश्ती जगत में ‘द ग्रेट खली’ के नाम से प्रसिद्ध है की एकादमी का भी दौरा किया। श्री खली हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के मूल निवासी हैं।
युवाओं में खेल तथा शारीरिक स्वस्थता को प्रोत्साहित करने के लिए खली के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि ‘द ग्रेट खली’ ने अन्तर्राष्ट्रीय कुश्ती में अपना विशेष स्थान बनाकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here