Home राष्ट्रीय बजट के बाद तीसरे दिन भी गिरावट, सेंसेक्स 406 तो निफ्टी 129...

बजट के बाद तीसरे दिन भी गिरावट, सेंसेक्स 406 तो निफ्टी 129 अंक लुढ़का….

26
0
SHARE

1 फरवरी को मोदी सरकार के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने संसद में बजट पेश किया है. बजट पेश करने के अगले ही दिन शेयर बाजार में 800 अंकों तक की गिरावट आई थी और आज जब सोमवार को सुबह बाजार खुले तब भी बाजार में गिरावट का दौर जारी है. सुबह सेंसेक्स 35 हजार से नीचे चला गया था और फिर धीमे-धीमे और गिरने लगा. निफ्टी में भी सुबह से यही हाल दिखाई दे रहा है.

माना जा रहा है कि बजट के बाद केंद्रीय बैंक को भी अपनी दरों में काफी बदलाव करने होंगे. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि इसका भी बाजार पर काफी असर होने वाला है. आज सेंसेक्स में 550 अंकों की गिरावट देखी गई, उधर निफ्टी 10600 से नीचे कारोबार कर रहा था. निफ्टी और सेंसेक्स में शुक्रवार को करीब 2 फीसदी की गिरावट आई है.

मोदी सरकार के बजट 2018 के पेश होने के एक दिन बाद शुक्रवार को भी शेयर बाजार में भारी गिरावट रही थी. निवेशकों की बिकवाली से बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक 840 अंक टूट गया था. पिछले ढाई साल में यह एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट रही. गुरुवार को भी बजट पेश होने के बाद भारी उतार चढ़ाव भरे कारोबार में बाजार हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ था. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में गुरुवार को 2018-19 का बजट पेश किया.समें शेयरों से होने वाले एक लाख रुपये से अधिक के दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ पर 10 प्रतिशत कर लगाने का प्रस्ताव किया गया है. शेयरों में निवेश केन्द्रित म्यूचुअल फंड की वितरित आय पर भी 10 प्रतिशत कर लगा दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here