Home फिल्म जगत ‘पद्मावत’ के बाद कंगना की ‘मणिकर्णीका’ पर विवादों का साया….

‘पद्मावत’ के बाद कंगना की ‘मणिकर्णीका’ पर विवादों का साया….

5
0
SHARE

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के विवाद के बाद अब कंगना की आने वाली फिल्म ‘मणिकर्णीका: द क्वीन ऑफ झांसी’ पर भी विवाद के बादल मंडरा रहे हैं। फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। राजस्थान में सर्व ब्राहम्ण महासभा ने फिल्म का विरोध करना शुरू कर दिया है।

संगठन की मांग है कि फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोक दिया जाए। बता दें कि फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है। इसमें कंगना रानी झांसी का रोल निभा रही हैं। ब्राहम्ण महासभा का कहना है कि उनको सूत्रों से पता चला है कि रानी लक्ष्मीबाई और एक अंग्रेज के बीच में लव सॉन्ग शूट किया जा रहा। सभा ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। महासभा के राज्य अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने सोमवार को कहा कि उन्हें शक है कि ये फिल्म जयश्री मिश्रा की विवादित किताब ‘रानी’ पर बन रही है।

बताया जा रहा है कि मिश्रा ने मामले को लेकर फिल्म के प्रॉड्यूसर कमल जैन को भी पत्र लिखकर विरोध दर्ज करवाते हुए पूछा कि फिल्म किस किताब के आधार पर बनाई जा रही है। वहीं रानी झांसी और एक अंग्रेज की बीच लव सॉन्ग जैसे दृश्य फिल्म में क्यों फिल्माए जा रहे हैं। लेकिन कमल जैन की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं आया है। मिश्रा ने सरकार से मांग की है कि इस तरह कि फिल्म की पूरी जानकारी ली जाए और शूटिंग रोकी जाए। मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मण महासभा ने राजस्थान सरकार से तुरंत शूटिंग रोकने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर तीन दिन में सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो वो अपने विरोध को और बढ़ा देंगे। फिल्म की शूटिंग राजस्थान के जयपुर और आमेर में हो चुकी है, लेकिन झुनझुनु इलाके की शूटिंग अभी बाकी है।

खबरों की मानें तो कंगना के ड्रीम प्रोजेक्ट की यह फिल्म अपने निर्धारित समय जून तक रिलीज नहीं हो पाएगी। फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर बन रही है, जिसमें कई सारे स्पेशल इफेक्ट्स डाले जा रहे हैं। इन्हें पूरा करने में समय लगेगा, जिस करके फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। फिल्म जून की जगह अगस्त में रिलीज की जाएगी। हालांकि, फिल्म निर्माताओं की तरफ से इस बात की कोई घोषणा नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here