Home हिमाचल प्रदेश 29 सालों में भाजपा-कांग्रेस सरकारें नहीं करा पाई सड़क निर्माण, अब CM...

29 सालों में भाजपा-कांग्रेस सरकारें नहीं करा पाई सड़क निर्माण, अब CM जयराम ने दिया आश्वासन….

8
0
SHARE
वठाहड वशलेउ सराहन सड़क निर्माण से वशलेउ पास से दोनों और कि दूरी काफी कम हो जाएगी, जिसका सबको लाभ पहुंचेगा। दरअसल सड़क के लिए बंजार विधायक सुरेंद्र शौरी सहित दिवंगत कैबिनेट मंत्री कर्ण सिंह, पूर्व विधायक आनी खूब राम, वर्तमान विधायक आनी किशोरी लाल सागर लंबे समय से इसके निर्माण के लिए प्रयास कर रहे थे।  इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर द्वारा आनी में आयोजित 25 जनवरी की जनसभा में पर्यटन की दृष्टि से उपरोक्त सड़क को जिला मुख्य सड़क योजना (एमडीआर) में डाल कर 29 वर्ष पुरानी प्रपोजल को धरातल में उतारने की घोषणा की गई। सीएम ने इसके लिए विभाग को 6 माह का समय दिया है जिसमें सर्वे व डीपीआर तैयार कर इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
बंजार विधायक सुरेंद्र शौरी का कहना है कि वठाहड वशलेउ एमडीआर के तहत डालने के बाद विभागीय टीम को वशलेउ सड़क का सर्वे करने के लिए मौके पर भेज दिया गया है। विधायक ने बताया कि टीम को हिदायत दी गई है कि ज्यादा से ज्यादा ग्रामीण बस्तीयों को जोड़ते हुए आम जन मानस को लाभ पहुंचाने के नजरिये से सड़क का सर्वेक्षण करें। बता दें कि लोक निर्माण विभाग मंडी जोन से मिले आंकडों के मुताबिक कार्य कोड 307/9964 वर्ष 1998 में उपरोक्त सड़क के लिए पचास हजार के बजट का प्रावधान किया था।

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का सर्वे पुराने सर्वे के मुतबिक ही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहां से विभाग ने सर्वे शुरू किया, वहां से हजारों पेडों के कटने से पर्यावरण को भारी नुकसान होगा। जबकि पुराने सर्वे के मुताबिक वठाहड से वाया कुबणी, डुगा, सरूट, कनेहड, क्वार्टर, राणीपानी, वशेलउ से सरूट वार्ड के तीन सौ मतदाताओं सहित 70 बागवानों को इस सड़क का सीधा लाभ पहुंच सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here