Home स्पोर्ट्स IND VS SA 4TH ODI: जोहानिसबर्ग वनडे में इमरान ताहिर हुए नस्लीय...

IND VS SA 4TH ODI: जोहानिसबर्ग वनडे में इमरान ताहिर हुए नस्लीय टिप्पणी के शिकार…

8
0
SHARE

दक्षिण अफ्रीका से एक बहुत ही निराशाजनक खबर आ रही है. भारत के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे के दौरान दर्शकदीर्घा में से मेजबान लेग स्पिनर इमरान ताहिर पर नस्लीय टिप्पणी की गई है. मेजबान बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है. इमरान के साथ हुई इस घटना को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बहुत ही गंभीरता से लिया है. और उसने घटना की जांच शुरू कर दी है.

cयह घटना दक्षिण अफ्रीकी टीम के क्षेत्ररक्षण के दौरान घटी, जब इमरान ताहिर बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. इस दौरान किसी दर्शक ने उन पर कई बार नस्लीय टिप्पणी की. इमरान ताहिर इस क्रिकेटप्रेमी के साथ तीखी बहस भी हुई, लेकिन मामला हाथापाई तक नहीं पहुंचा. इमरान ताहिर ने इसकी शिकायत सुरक्षाकर्मियों से की. इसके बाद टिप्पणी करने वाले दर्शक की पहचान के लिए दो सुरक्षाकर्मी इमरान ताहिर के साथ घटना की जगह तक भी गए, लेकिन यह दर्शक तब तक वहां से नदारद हो चुका था

बता दें कि आईसीसी के नस्लीय-रोधी आचार संहिता के अनुसार जो भी दर्शक ऐसे मामले में शामिल होते है, उन्हें स्टेडियम से बाहर खदेड़ दिया जाता है. साथ ही, ऐसे प्रशंसकों पर प्रतिबंध के अलावा आपराधिक मुकदमा भी चलाया जा सकता है.  क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो का संज्ञान लिया है और मेजबान बोर्ड ने स्टेडियम की सुरक्षा टीम के साथ मिलकर घटना की जांच शुरू कर दी है. और टिप्पणी करने वाले दर्शक की तेजी से तलाश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here