Home राष्ट्रीय जम्मू में सेना के शिविर पर एक और आतंकी हमला पत्थरबाजी शुरू…

जम्मू में सेना के शिविर पर एक और आतंकी हमला पत्थरबाजी शुरू…

5
0
SHARE

 जम्मू; में मंगलवार को सेना कैंप पर एक और आतंकी हमले की कोशिश गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से नाकाम हो गई है. पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार, मोटरसाइकिल पर सवार दो आतंकवादियों ने तड़के करीब 4.30 बजे दोमाना इलाके में सैन्य शिविर के गेट पर पहुंचकर सुरक्षा कर्मियों की चौकी पर गोली चलाई. सैनिकों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई की आतंकवादी भागने पर मजबूर हो गए. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए खोज अभियान चलाया जा रहा है. गौरतलब है इससे पहले शनिवार को भी जम्मू में सुंजवान सैन्य शिविर पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 7 शहीद हो गए थे जबकि जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकियों को मार गिराया गया था.

उधर श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी एक इमारत में अब भी छिपे हुए हैं. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग जारी है. यह फायरिंग पिछले 24 घंटे से चल रही है. जिसमें एक आतंकी मार दिया गया है.  इसी बीच वहां पर पत्थरबाजी शुरू हो गई है. कश्‍मीर के आईजीपी स्वयं प्रकाश पाणि ने कहा कि श्रीनगर में मुठभेड़ अंतिम चरण में है और कभी भी एनकाउंटर खत्‍म हो सकता है. वहीं सुरक्षाबलों ने इमारत में रहने वालों लोगों को सोमवार को बाहर निकाल लिया था. अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग न जाएं, इसलिए सुरक्षाबलों ने रात में फायरिंग रोक दी थी. इससे पहले सोमवार को आतंकियों की फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था.​

अधिकारियों ने बताया कि सुबह शिविर पर हमले का उनका प्रयास विफल किये जाने के बाद आतंकवादी पास में बने एक मकान में छिप गए. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान घायल हो गया था. उसकी कुछ घंटे बाद मौत हो गयी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here