Home राष्ट्रीय कैंपों में हमलों पर PAK को सेना की चेतावनी- न आतंकी बचेंगे...

कैंपों में हमलों पर PAK को सेना की चेतावनी- न आतंकी बचेंगे न उनके मददगार…

8
0
SHARE

भारतीय सेना ने बीते कुछ समय के दौरान कैंपों पर हुए हमलों पर कहा कि सेना की सख्ती से झुंझलाकर आतंकी ऐसे हमले कर रहे हैं. उधमपुर में नॉर्दन कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि दुश्मन जब सीमा पर फेल हो गया है तो अब वो हमारे कैंपों को टारगेट कर रहा है.लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि उड़ी हमले के बाद हमने कैंपों की सुरक्षा पर 364 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.  हमें सीमा पार से हो रही घुसपैठ को रोकना होगा. सीमा के इस ओर जो भी दुश्मन होगा, उसे हम मार गिराएंगे. आतंकियों के मददगारों को गिरफ्तार किया जाएगा. पिछले एक साल से हम आतंकवादियों के  नेताओं को निशाना बना रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बुरहान वानी की मौत कै बाद कश्मीर के कई युवा आतंक की राह पर बढ़ने लगे थे. सोशल मीडिया का भी इसमें अहम रोल था. उन्होंने कहा कि युवाओं के माता-पिता को अपने बच्चों को समझाना होगा. आतंक की राह पकड़े युवाओं के अभिभावकों को अपने बच्चों को सरेंडर करने के लिए कहना होगा. नॉर्दन कमांड के चीफ ने कहा कि आतंकवादियों की औसत उम्र सिर्फ 6 से 8 माह की ही है. सेना उन्हें मार गिरा रही है. कश्मीर में जवानों पर दर्ज एफआईआर का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं हमारे जवानों का हौसला नहीं कम कर सकतीं. मेजर आदित्य पर दर्ज एफआईआर पर उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में चल रहा है. सरकार हमारे साथ है.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से दुश्मनों पर भारतीय सेना कहर बनकर टूट रही है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पिछले वर्ष से अब तक हम 192 पाकिस्तानी सैनिकों को हमने मार गिराया है. लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि सीमा पार 200 से 225 आतंकी घुसपैठ करने के इरादे से लॉंचिंग पैड पर बैठे हैं.  उन्होंने कहा कि बुरहान वानी के बाद घाटी में उपजे हालात को पाकिस्तान और बिगाड़ना चाहता है. जब हम कश्मीर में मौजूद आतंकियों और सीमा पर नकेल कसते हैं तो वे झुंझलाहट में हमारे कैंपों को निशाना बना रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here