Home ऑटोमोबाइल ऑटो एक्सपो 2018: सब की नजर में छायी रही LUCAT…

ऑटो एक्सपो 2018: सब की नजर में छायी रही LUCAT…

8
0
SHARE

ग्रेटर नॉएडा में चल रहे ऑटो फेयर आॅटो एक्सपो 2018 में कई इलेक्ट्रिक टू वीलर पेश की गई. इसी क्रम में इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी मेंजा मोटर्स ने भी अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की. Lucat नाम से पेश की गई इस शानदार बाइक को 2.8 लाख रुपए की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत पर लांच किया गया है. कंपनी ने Lucat को एक स्पॉर्टी मोटरसाइकल के रूप में पेश किया गया है. कंपनी का दावा है कि इसके डायनैमिक्स 200सीसी बाइक जैसा जबकि इसकी परफॉर्मेंस 650सीसी बाइक जैसी है.

कंपनी के अनुसार इसके बॉडीवर्क के लिए 77 कलर आॅप्शंस रखे गए है उपभोगता इनमे से कोई भी कलर चुन सकते है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को स्मार्ट कनेक्टिविटी के लिहाज से इनोवेटिव फीचर्स, बड़ी टचस्क्रीन, कीलेस इग्निशन सिस्टम जैसे फीचर्स से जोड़ा गया है. इस बाइक में डीसी मोटर दिया गया है जो कि 24 पीएस का पावर और 60 NM का टॉर्क जेनरेट करता है. ये बाइक 120 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से भाग सकती है.

इसमें 72 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसको ले कंपनी का दवा है कि ये एक बार फुल चार्ज पर शहर में 100 किलोमीटर और हाइवे पर 150 किलोमीटर तक दौड़ लगा सकती है. जबकि ये बैटरी चार घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. कंपनी के मुताबिक इस बाइक को 14 फरवरी से बुक किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here