Home मध्य प्रदेश धार्मिक पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा आंवली घाट..

धार्मिक पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा आंवली घाट..

8
0
SHARE

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा शिव प्रतिमा का अनावरण : रेस्ट हाउस का लोकार्पण
मुख्यमंत्री द्वारा डोलरिया में कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा के आंवली घाट में पूजा-अर्चना कर भगवान शंकर की 71 फीट ऊँची प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने आंवली घाट में नव-निर्मित रेस्ट-हाउस का लोकार्पण भी किया। श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि आंवली घाट को धार्मिक पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। हर की पौड़ी की तर्ज पर इसका विकास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने डोलरिया में जुलाई माह से कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि सिवनी-मालवा में कन्या महाविद्यालय खोलने के लिए सकारात्मक पहल की जाएगी।

श्री चौहान ने कहा कि होशंगाबाद जिले में 10 से 12 ग्रामों में ओला-वृष्टि से फसल बरबाद हुई है, इसकी भरपाई किसानों को राज्य सरकार द्वारा की जाएगी। भावांतर भुगतान योजना की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि योजना में आवश्यकता अनुसार सुधार किया जाएगा। अब किसान को अपनी उपज एक साथ मंडी में लाने की जरूरत नहीं है। वे 4 माह तक अपनी फसल वेयर-हाउस में सुरक्षित रख सकते हैं। वेयर-हाउस में किसान की जो फसल रखी जाएगी, उसका किराया सरकार देगी। उन्होंने कहा कि बैंकों से मिलकर ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि वेयर-हाउस में यदि किसान की फसल रखी गई है, तो उसे 25 प्रतिशत राशि तत्काल मिल जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि डिफॉल्टर किसान अपना मूलधन 2 किश्तों में चुकाएं, ब्याज सरकार भरेगी। उन्होंने कहा कि यदि किसान अपना 10 हजार रूपए का कर्ज चुकाता है, तो उसे शून्य प्रतिशत पर पुन: 15 हजार रूपए की राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान का लोधा-लोधी समाज ने 61 किलो की माला पहनाकर आत्मीय स्वागत किया। किसानों एवं सहकारी बैंक के पदाधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री कुशल पटेल, विधायक श्री विजयपाल सिंह, श्री ठाकुर दास नागवंशी, श्री संजय शाह, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री शिव चौबे, राज्य अंत्योदय समिति के सदस्य श्री हरिशंकर जयसवाल मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here