Home Bhopal Special मध्यप्रदेश में 7वां वेतनमान देने का एलान..

मध्यप्रदेश में 7वां वेतनमान देने का एलान..

6
0
SHARE

भोपाल: मध्यप्रदेश में कई दिनों से वेतनमान को लेकर चर्चाएं चल रही है. मगर अब केंद्रीय कर्मचारियों के हाथ में 7वां वेतनमान है, केंद्र सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के बाद अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी अपने प्रदेश के कर्मचारियों को 7वां वेतनमान देने का ऐलान कर दिया है. बुधवार को मध्यप्रदेश के बजट में यह स्पष्ट हो गया है कि 1 जुलाई 2017 से इस वेतनमान का लाभ कर्मचारियों को मिलेगा. यह 1 जनवरी 2016 से लागू माना जाएगा.

25 जुलाई 2016 को केंद्र सरकार ने यह अधिसूचना जारी की गई थी, इसके जारी होने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को अब अगस्त माह से ही रिवाइज्ड वेतनमान मिलने लगेगा, इस फैसले से MP के करीब 9 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा, वहीं सरकार पर भी 5 हजार करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा, इस फैसले से मध्यप्रदेश में कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

गौरतलब है कि 7वें वेतन आयोग के लागू होते ही 47 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 52 लाख पेंशनर्स के पैसों में बढ़ोत्तरी हो जाएगी, 7वें वेतन आयोग की वेबसाइट ने इस बार कर्मचारियों के लिए यह जानना और भी आसन कर दिया है कि सैलरी बढ़ जाने के बाद कितना पैसा हाथ में आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here