Home Una Special CM जयराम ठाकुर का पहला दौरा ऊना का…

CM जयराम ठाकुर का पहला दौरा ऊना का…

5
0
SHARE

 ऊना: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पहला ऊना दौरा कटलैहड़ के लिए विकास की आंधी लाने जैसा रहा है। मुख्यमंत्री ने 18 करोड़ की नई योजनाओं का जहां एक और शिलान्यास किया, वहीं कैबिनेट मंत्री व कुटलैहड़ के विधायक वीरेंद्र कंवर की हर मांग को पूरा कर पहली ही बार में तिजोरी का मुंह खोलते हुए दिल खोल कर विकास के लिए सौगातें दी हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करीब सौ करोड़ की डेढ़ दर्जन से अधिक घोषणाएं कुटलैहड़ हलके के लिए कर कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर का कद राजनीतिक तौर पर बढ़ा दिया है। वीरेंद्र कंवर ने पेयजल व सिंचाई के अपने मिशन को आगे बढ़ा दिया है। वही मिनी सचिवालय जैसी महत्वपूर्ण घोषणा करवा कर बंगाणा मुख्यालय को बड़ा तोहफा दिया है।

कंवर ने बड़ी जनसभा करवाकर मुख्यमंत्री के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी और जनता में अपनी पकड़ को एक बार फिर मजबूत किया है। पहली बार कुटलैहड़ हलके के लिए कैबिनेट मंत्री जैसा पद लाने में सफल रहे वीरेंद्र कंवर ने मुख्यमंत्री के साथ भी अपनी नजदीकियों को बढ़ाया है, जिसके चलते मुख्यमंत्री का पहला दौरा कुटलैहड़ हलके में ही हुआ है। वीरेंद्र ने अपने विकास के एजेंडे को साफ करते हुए इस पर तेज गति से कदम बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं।

जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर बग्गा, महामंत्री यशपाल राणा, मंडल अध्यक्ष मनोहर लाल, हरिओम भनोट, पूर्व जिप सदस्य केपी शर्मा, जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष बलराम बबलू, कुटलैहड़ युवा मोर्चा मंडलाध्यक्ष राम सिंह, हर्ष कौशल, जितेंद्र काका, चरणजीत, विजय शर्मा, सूरम सिंह, सुरेंद्र हटली, दीपक शर्मा, ठाकुर शेर सिंह, जिला परिषद सदस्य राज कुमार, महिला आयोग सदस्य इंदू दड़ोच, राजिंद्र मलागड़, निर्मल सिंह, जोगिंद्र पौणू, पुनीत शर्मा, राजिंद्र कुमार, कमल सिंह, कुलदीप चंद, सतीश धीमान, राजिंद्र ठाकुर, सोनी लाल, अजय मिन्हास, डा. कमल किशोर, राजेश पुरी, जिप सदस्य राज कुमार धीमान, कैप्टन मंगत राम शर्मा, मोनिका, मोनिका कौशल, मनोहर, मास्टर प्रीतम, सूरम सिंह, गुलशन राय, तरसेम लाल ने घोषणाओं के लिए सीएम का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि वीरेंद्र कंवर ने चुनावों से पहले किए वायदों पर काम करना शुरू कर दिया है। सीएम के पहले ही दौरे पर वीरेंद्र कंवर ने क्षेत्र के लिए 100 करोड़ रुपये की योजनाएं स्वीकृत करवाई हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि सीएम ने वीरेंद्र कंवर की हर मांग पर मुहर लगाकर साबित कर दिया कि कुटलैहड़ क्षेत्र में विकास के लिए कोई कमी नहीं रहेगी। सीएम ने पहले ही दौरे में कुटलैहड़ क्षेत्र को जहां मिनी सचिवालय का तोहफा दिया है, वहीं करोड़ों रुपये की योजनाएं भी दी हैं।

रामगढ़धार उठाऊ पेयजल योजना का 1.82 करोड़ से सुधार होने पर 55 गांवों की करीब 17 हजार आबादी को लाभ मिलेगा। वहीं, समूरकलां पंचायत के बरनोह से डंगोली वाया आबादी राजपूतां, जट्टां और सौड मोहल्ला में 6 किलोमीटर सड़क बनने से राहगीरों की दिक्कतें कम होंगी। उन्होंने बताया कि मोमन्यार पंचायत में उठाऊ पेयजल योजना के सुधार होने से 10 गांव की तीन हजार आबादी में पेयजल की समस्या खत्म होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here