Home Una Special ग्राम पंचायत टक्का व कोटला खुर्द को दिए 25 लाख…

ग्राम पंचायत टक्का व कोटला खुर्द को दिए 25 लाख…

6
0
SHARE
ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ग्रामीणों और गांवों की आवश्यकता के अनुसार कार्य करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। अगले पांच साल में योजनाबद्ध तरीके से गांवों का विकास किया जाएगा। गांव में पीने के पानी, सिवरेज, बिजली जैसी छोटी-छोटी समस्याओं को ग्रामीणों के साथ मिलकर हल करने का प्रयास किया जाएगा।

कंवर वीरवार को कुटलैहड़ हलके की टक्का और कोटला खुर्द पंचायतों में जनसमस्याएं सुनने के अवसर पर बोल रहे थे। कंवर ने टक्का और कोटला खुर्द पंचायतों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए लगभग 25 लाख की राशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि टक्का स्कूल के विज्ञान खंड के लिए सरकार ने 40 लाख पहले ही स्वीकृत कर दिए हैं। इस बारे में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्द टेंडर लगाने और कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि पशु औषधालय भवन टक्का के लिए सरकार ने 11.90 लाख को पहले ही स्वीकृति दे दी है और आठ लाख की अतिरिक्त राशि को भी मंजूरी दी उन्होंने अधिकारियों को जल्द टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को टक्का की सड़कों की मरम्मत करने के भी निर्देश दिए। वहीं गांव में बिजली की कम वोल्टेज पर बोर्ड अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। टक्का पंचायत में विभिन्न रास्तों और अन्य विकास कार्यों के लिए 10 लाख की राशि को स्वीकृति दी। उन्होंने कोटला खुर्द पंचायत में महिला मंडल भवन निर्माण के लिए तीन लाख और अन्य विकास कार्यों के लिए तीन लाख की राशि स्वीकृत की। साथ ही ब्यास मोहल्ले में जल्द हैंडपंप लगाने के भी निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here