Home Una Special भाजपा सांसदों ने किया हिमाचल का नुकसान मुकेश अग्निहोत्री…

भाजपा सांसदों ने किया हिमाचल का नुकसान मुकेश अग्निहोत्री…

5
0
SHARE

ऊना। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा है कि बीजेपी के सांसदों ने हिमाचल के हितों से कुठाराघात करते हुए प्रदेश का नुकसान किया है। वीरवार को ऊना में सांसदों से हिसाब मांगे कांग्रेस अभियान के तहत मुकेश ने पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले प्रवेश बैरियर पर जनता को राहत देने की बात भाजपा के नेता कर रहे थे, अब सत्ता में आने के बाद चुप हो गए। उन्होंने कहा कि प्रवेश बैरियर पर हिमाचली जनता को राहत देनी चाहिए।

मुकेश ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय ही सांसदों ने केंद्र से योजनाओं के तालमेल में कोई सहयोग नहीं किया। अब जब प्रदेश में भाजपा की ही सरकार है, तो मुख्यमंत्री अकेले दिल्ली दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। सांसदों की ओर से प्रदेश का पक्ष रखने का कोई प्रयास नहीं हो रहा है। मुकेश ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान यूपीए सरकार ने प्रदेश को जो योजनाएं दी थी, उन्हें रोकने का काम भाजपा सांसदों ने जरूर किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसदों की उपलब्धि विकास में रोके अटकाने की ही रही है।

उन्होंने कहा कि आज जब कांग्रेस हिसाब मांग रही है, तो भाजपा के सांसद विचलित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ठोक बजाकर न सही, हमें भी न सही, जनता को ही सार्वजनिक रूप से बता दें कि क्या किया हैं। मुकेश ने कहा कि कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी, बलिक सांसद से हिसाब मांगने के अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के चलते 63 एनएच का शोर डाला गया, मेरा सवाल ये है कि सांसद बताएं कि इनके लिए कितना बजट और कब की डेडलाइन तय की गई हैं।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर के एम्स व सलोह की ट्रिप्पल आईटी का शिलान्यास पीएम ने किया, लेकिन सांसद बताएं कि इसकी ट्रेंडर प्रक्रिया कहां तक पहुंची हैं। अग्रिहोत्री ने कहा कि यूपीए सरकार में 922 करोड़ रुपये के स्वां तटीयकरण प्रोजेक्ट को जिला ऊना में शुरू करवाया था। सरकार बदलने के बाद मोदी सरकार ने भी कुछ पैसा रिलीज किया, लेकिन सांसदों ने जानबुझ कर जिला की लाइफ लाइन स्वां का पैसा रोकने का काम अढ़ाई साल से किया है।

ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायतीराज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ग्रामीणों एवं गांवों की आवश्यकतानुसार कार्य करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि अगले पंाच वर्षों के दौरान योजनाबद्ध तरीके से गांवों का विकास किया जाएगा। वीरेंद्र कंवर वीरवार को कुटलैहड़ निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत टक्का तथा ग्राम पंचायत कोटला खुर्द में जनसमस्याएं सुनने के अवसर पर बोल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here