Home ऑटोमोबाइल शानदार होगी मारुति की नई वैगन-R..

शानदार होगी मारुति की नई वैगन-R..

5
0
SHARE

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार वैगन-आर का नया मॉडल पेश कर सकती है. अभी हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. जानकारी के अनुसार भारत में ये कार इस साल के आखरी तक लांच की जा सकती है. सामने आई तस्वीरें और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई वैगन-आर को सुज़ुकी के नए हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. कंपनी ने अपनी नई स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस और बलेनो कार को भी इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया है.

इस नई वैगन आर का अगला हिस्सा जापान में उपलब्ध वैगन-आर से मिलता-जुलता है. जो कि मौजूदा कार की डिजाइन से काफी अलग और स्टाइलिश है. जानकारी के अनुसार नई वैगन-आर में मौजूदा मॉडल का ही 1.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन पेश किया है. ये इंजन 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया गया है.

हालांकि कंपनी इस नए मॉडल को काम वजनी रखने के साथ इसके माइलेज को बढ़ाने पर भी काम कर सकती है. इसके मौजूदा मॉडल का माइलेज 20.51 किमी प्रति लीटर है. जहां मौजूदा वैगन-आर की कीमत 4.18 लाख रुपए से शुरू होती है वहीं नई वैगन-आर की कीमत में थोड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है. इस कार में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड देखने को मिल सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here