Home मध्य प्रदेश CM: किसान के आंसू नहीं गिरने दूंगा..

CM: किसान के आंसू नहीं गिरने दूंगा..

4
0
SHARE
मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी बाई साहब यादव के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को कई जनसभाओं को संबोधित किया और रोड शो भी किया। उन्होंने कहा, ‘मुंगावली क्षेत्र का विकास थमा हुआ है। उपचुनाव ऐसा अवसर है कि जब जनता विकास के लिए वोट देकर क्षेत्र के चहुंमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।’उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास न तो नेतृत्व है और न विकास की कोई दृष्टि है।
इसलिए 24 फरवरी को मुंगावली क्षेत्र के उपचुनाव मतदान में एकतरफा भाजपा को अपना वोट देकर विकास को विजयी बनाएं। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के पास शिवराज सिंह चौहान के चरित्र हनन के अलावा दूसरा कोई एजेंडा नहीं है। वैचारिक दृष्टि से कांग्रेस परास्त हो चुकी है। विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस हताश और कुंठित है, इसलिए बौखलाहट में दुष्प्रचार में जुट गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘किसान सूखा और विपुल उत्पादन दोनों दशाओं में हानि में उतरता है। अच्छा उत्पादन होने पर भाव में मंदी आती है, लेकिन देश में मध्यप्रदेश पहली सरकार है जिसने भावांतर भुगतान योजना पर अमल करके किसानों को उचित मूल्य देकर राहत दी है। उनके उत्पादन का उचित मूल्य सुनिश्चित किया है।’

इससे पहले मुख्यमंत्री ने ढोडिया में खेतों में पहुंचकर ओला वृष्टि से बर्बाद फसल का निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से कहा कि आचार संहिता के कारण कोई घोषणा नहीं कर रहा हूं। प्रदेश भर के किसानों के साथ अशोकनगर के किसानों का ध्यान रखा जाएगा। किसी भी किसान व मजदूर के आंसू नही गिरने दूंगा। आपके सारे नुकसान की भरपाई कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here