Home राष्ट्रीय गुजरात निकाय चुनाव : बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर…

गुजरात निकाय चुनाव : बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर…

5
0
SHARE

17 फरवरी को 74 नगरपालिकाओं, दो जिला पंचायत, 17 तालुका पंचायत और करीब 1400 ग्राम पंचायतों के लिए वोट डाले गए थे।गुजरात में 74 नगरपालिका चुनाव के वोटों की काउंटिंग जारी है। फिलहाल रुझानों में बीजेपी आगे है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस है। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला चुनाव है। नगरपालिका चुनाव के लिए 17 फरवरी को वोट डाले गए थे।

निकाय चुनाव में बीजेपी की ओर से 1934 और कांग्रेस के 1783 कैंडिडेट्स मैदान में थे। 1793 निर्दलीय कैंडिडेट्स ने चुनाव लड़ा था। नरेंद्र मोदी के गृह जिले वडनगर में बीजेपी की जीत हुई है। सीएम विजय रूपाणी के चुनाव क्षेत्र राजकोट में भी बीजेपी को जीत मिली। पिछले चुनाव में 74 में से 60 नगरपालिका पर बीजेपी का कब्जा था।

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद निकाय के लिए 17 फरवरी को 74 नगरपालिकाओं, दो जिला पंचायत, 17 तालुका पंचायत और करीब 1400 ग्राम पंचायतों के लिए वोट डाले गए थे।  दाहोद में सबसे ज्यादा 76.67% और राजकोट में सबसे कम 50.17% मतदान हुआ था। बता दें कि गुजरात की 75 नगरपालिका के लिए चुनाव होना था, लेकिन एक नगरपालिका में निर्विरोध उम्मीदवार चुना गया। अमरेली जिले की जाफराबाद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बिना मतदान के विजयी घोषित किए जा चुका है। उनके खिलाफ किसी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल नहीं किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here