Home Una Special बिना नोटिस कंपनी से निकालने पर भड़के कर्मचारि…

बिना नोटिस कंपनी से निकालने पर भड़के कर्मचारि…

6
0
SHARE

औद्योगिक क्षेत्र बाथू बाथड़ी में स्थित एक उद्योग के कर्मचारियों को बिना नोटिस बाहर निकालने पर कर्मचारी भड़क गए हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि उद्योग मालिक ने काफी समय से वेतन भी नहीं दिया है। अब जब हिसाब करने की मांग कर रहे हैं, तो मालिक उद्योग से मशीनरी ले जाने की फिराक में है। कर्मचारियों ने मंगलवार को गेट के बाहर एकत्रित होकर कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष जताया।

उद्योग में काम कर रहे कर्मचारियों में तारा चंद, राकेश कुमार, पवन, रमेश, दिलीप, मोहन लाल, बाल किशन व अन्यों को दिसंबर माह में काफी कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस निकाल दिया गया था। कर्मचारियों ने बताया कि निकाले गए कर्मियों को अभी तक भी कोई हिसाब नहीं मिला है। कर्मचारियों ने इस संबंध में लेबर ऑफिस बाथू में शिकायत की।

शिकायत के बाद मंगलवार को कर्मचारियों व उद्योग मालिक को लेबर ऑफिस में बुलाया गया था, लेकिन जब वह उद्योग के पास पहुंचे तो वहां से मशीनरी उठाई जा रही है, जिसका कर्मचारियों ने विरोध किया। कर्मचारियों ने कंपनी की मनमर्जी के खिलाफ गेट पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का कहना है कि न तो कंपनी की तरफ से उन्हें बोनस और न ही पीएफ दिया जा रहा है।

इतना ही नहीं उन्हें बिना बताए उद्योग के अंदर से मशीनें उठाने की कोशिश की है, जसका कड़ा विरोध किया जाएगा। लेबर ऑफिसर अश्वनी कुमार का कहना है कि उद्योग में काम कर रहे कर्मचारियों की शिकायत आई है और इस मामले पर कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को उनका हक दिलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here