Home मध्य प्रदेश MPआईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने निंदा कर तीखी प्रतिक्रिया दी..

MPआईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने निंदा कर तीखी प्रतिक्रिया दी..

6
0
SHARE
बैठक के बाद संघ ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की मांग के साथ दिल्ली सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। दरअसल, दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ घटी घटना को लेकर बुधवार शाम मप्र आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन की बैठक बुलाई गई। बैठक में एशोसिएशन की अध्यक्ष आईएएस गौरी सिंह और सचिव आईएएस संजय गोयल सहित सभी सदस्य मौजूद रहे।
एसोसिएशन ने बैठक के बाद बयान जारी कर कहा कि दिल्ली में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हैं, जिसमें अनैतिक कार्य कराने के लिए निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री के सामने मारपीट की। एसोसिएशन ने इस बात को चिंताजनक बताया कि मुख्यमंत्री और वहां मौजूद लोगों ने ऐसा करने वालों को रोका तक नहीं।

एशोसिएशन ने मांग की है कि दिल्ली के सिविल सर्विसेज के मुखिया के साथ मारपीट करने वाले जनप्रतिनिधि के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। एसोएिसशन के सचिव संजय गोयल ने कहा कि संविधान के तहत सरकार कानून के तहत संचालित होती है। सरकार के संचालन के लिए संविधान के तहत सिविल सेवा एक अभिन्न अंग की तरह काम करती है, लेकिन दिल्ली में घटी घटना से संविधान के तहत संचालित सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

वहीं एसोसिएशन ने मांग की है कि दिल्ली सरकार संविधान के अनुच्छेद 356 के तहत राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं है। इसलिए दिल्ली सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए।
गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सोमवार देर रात सीएम अरविंद केजरीवाल के सामने आप के विधायकों ने सरकारी विज्ञापन जारी करने दवाब बनाया और मना करने पर उनके साथ मारपीट किया जिसमें उनका चश्मा तक टूट गया था, जिसकी उन्होंने लिखित शिकायत की है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री से भी मुलाकात कर इस घटना से अवगत कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here