Home Bhopal Special उपचुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस दोनों पक्षों की ओर से की गई शिकायत…

उपचुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस दोनों पक्षों की ओर से की गई शिकायत…

5
0
SHARE

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा उपचुनाव में मतदान से पहले पैसे बांटने और मारपीट के आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गये हैं. चुनाव प्रचार थमने के फौरन बाद कांग्रेस ने भिंड के बीजेपी विधायक नारायण सिंह कुशवाह पर मतदाताओं को रिश्वत देने का आरोप लगाया. वहीं कुशवाहा का कहना था कि कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ ने देर रात दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से तो वहीं भोपाल में कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव आयोग में शिकायत सौंपी.

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि प्रचार खत्म हो गया है और बाहरी होने के बावजूद भी बीजेपी विधायक चुनाव क्षेत्र में रहकर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे थे. मामले में विधायक नरेंद्र कुशवाह के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और मारपीट के प्रकरण दर्ज हुए हैं. कांग्रेस उम्मीदवार महेन्द्र सिंह यादव के परिजनों के खिलाफ भी कुशवाहा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई है जिसकी पुष्टि शिवपुरी के एसपी सुनील पांडे ने की है.

मामले में महेन्द्र यादव ने कहा, कोई विधायक थे भिंड के हमारे कार्यकर्ता ने खबर दी है, एसपी को मैंने बताया उन्होंने गाड़ी रुकवा कर चेकिंग करवाई उसमें पैसे थे. पुलिस वाले चेक नहीं कर रहे थे. 15 मिनट तक पुलिस ने चेक नहीं किया. विधायक गाली दे रहे थे. ड्राइवर पैसे का थैला लेकर भाग गया तो लोग गुस्से में आ गये उन्होंने गाड़ी में पत्थर मार दिया. जब हमने कहा कि इन पर एफआईआर कीजिये आचार संहिता लागू है तो पुलिस ने उन्हें भगा दिया.’

वहीं कुशवाहा का कहना है, ‘मैं इंदार गांव में था, पांच बजे के बाद निकल गया जैसे ही खितौरा पहुंचा पुलिस ने गाड़ी रोक ली इतने में महेन्द्र यादव और उनके साथी आ गये और उन्होंने हम पर जानलेवा हमला किया. पूरी गाड़ी तोड़ डाली. उनका गांव था वहां बहुत सारे लोग आ गये. बाद में हमारी अटैची ले गये जिसे बाद में पुलिसवालों ने वापस करवाया. उन्हें जब अटैची में कुछ नहीं मिला तो वो बौखला गये. जब मैं वहां से निकला तो फिर एक गाड़ी से उन्होंने हमारा पीछा किया और कोलारस के करीब हमला किया. ये इनकी बौखलाहट है चुनाव हार रहे हैं इसलिये हम पर हमला कर रहे हैं.’मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयोग को पूरा मामले से अवगत करा दिया है, उधर देर रात कई कांग्रेसी नेताओं ने कलेक्टर के आवास का घेराव किया. आपको बता दें कि कोलारस और मुंगावली में 24 फरवरी को मतदान हैं. नतीजे 28 फरवरी को आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here