Home राष्ट्रीय मथुरा के हरिहर आश्रम पहुंचे CM योगी होली मथुरा के बरसाना में...

मथुरा के हरिहर आश्रम पहुंचे CM योगी होली मथुरा के बरसाना में खेलेंगे….

18
0
SHARE

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राधाकृष्ण की नगरी मथुरा के बरसाना में आज होली मनाने वाले हैं. इसके लिए सीएम योगी मथुरा पहुंच चुके हैं. बरसाना की रंगीली गली में वो लट्ठमार होली खेलेंगे. उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन से दिन की शुरुआत की है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस साल की होली को राजनीतिक इवेंट बना दिया है. इस खबर से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए आप एबीपी न्यूज़ के साथ बने रहें.

 सीएम योगी ने हरिहर आश्रम पहुंचकर कृष्ण जन्मभूमि के दर्शन किए सीएम योगी ने सीएम खट्टर की मौजूदगी में कहा कि हम साथ मिलकर किसानों की समस्या और सामिजक समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने हमेशा एकता में विश्वास किया है. वहीं सीएम खट्टर ने कहा कि ये बहुत ज़रूरी प्रोग्राम है. ये कृष्ण की जन्मभूमि है. कृष्ण के रंगों का ये त्योहार एक दिन वैश्विक त्योहार होगा. हमारी संस्कृति और धर्म दुनियाभर में फैलना चाहिए. राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने हमारे लिए चिंता का विषय है. परंपरा और धर्म भी इसका हिस्सा होना चाहिए.

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने कृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर कहा, “हम अपने धार्मिक स्थलों को विश्वस्तरीय स्थल के तौर पर विकसित करने की कोशिश में हैं.”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना में लट्ठ मार होली खेलने के लिए पहुंच चुके हैं. मथुरा में सीएम योगी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात की है. जनसभा के बाद योगी प्रियाकुंड पहुंचेंगे. वो प्रिया कुण्ड पर पहुंचने वाले नन्दगांव के हुरियारों का स्वागत करेंगे और उनके साथ लाड़िली जी मंदिर पहुंचकर राधारानी के दर्शन-पूजन के बाद समाज गायन का आनंद लेंगे. वहीं वो देर शाम लट्ठमार होली में भाग लेंगे.

बरसाने आने के बाद योगी सबसे पहले प्रियाकुंड के जल से आचमन करेंगे. इसके बाद प्रियाकुंड के सामने के अहाते में नंद गांव से आए हुरियारों के ध्वज पूजन में शामिल होंगे. यहां से आगे वो लगातार हुरियारों के साथ ही रहेंगे. यहां से मुख्यमंत्री करीब एक किलोमीटर तक पैदल चलकर श्रीजी मंदिर (राधारानी मंदिर) में दर्शन करेंगे और इसके साथ ही अबीर गुलाल और रंगों का खेल शुरू हो जाएगा. श्रीजी मंदिर से निकल कर हुरीयारो के साथ मुख्यमंत्री रंगीली गली में रंग खेलते हुए रंगीला चौक आएंगे जहां होली का खास इंतज़ाम है. यहां बैठकर वो लट्ठमार होली देखेंगे. इसके बाद फ़िर से प्रियाकुंड के पास के बाज़ार के रास्ते से होली खेलते हुए रवाना होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here