Home स्पोर्ट्स सौरव गांगुली ने कहा, क्रिकेट के खेल के लिए टी20 जरूरी…

सौरव गांगुली ने कहा, क्रिकेट के खेल के लिए टी20 जरूरी…

8
0
SHARE

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को ट्वेंटी20 टूर्नामेंट का पक्ष लेते हुए कहा कि इसके बिना क्रिकेट का खेल चल नहीं सकता. गांगुली से क्रिकेटरों के बिना किसी विश्राम के विभिन्न प्रारूपों में लगातार खेलने के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘ट्वेंटी20 क्रिकेट के लिए बहुत जरूरी है. टी20 के बिना क्रिकेट चल नहीं सकता.’ दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में गांगुली ने कहा कि उनके लिए यह अब तक अच्छा दौरा रहा है और उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि वे शनिवार का मैच (टी20) भी जीतने में सफल रहेंगे.’ चयन नीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह पहले भी पारदर्शी थी और अब भी वैसी ही है तथा कई युवा भारतीय खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

एक कार्यक्रम के सिलसिले में यहां पहुंचे गांगुली ने पत्रकारों से कहा, ‘हमारी टीम में मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या और अन्य युवा खिलाड़ी हैं. हमें उन्हें वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह जैसा बनने के लिए समय देना होगा.’ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में उन्होंने कहा, ‘धोनी एकदिवसीय और टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उन्होंने जो योगदान दिया है आपको उसका सम्मान करना चाहिए और अन्य को भी चमकने का मौका मिलेगा.भारतीय क्रिकेटरों की फिटनेस को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के समान बताने वाले गांगुली ने महिला टीम की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. क्या आपने हरमनप्रीत कौर से लंबा छक्का लगाते हुए किसी को देखा है. हालांकि पुरूष टीम बेहतर है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here