Home स्पोर्ट्स PL 2018: अश्विन बने किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान…

PL 2018: अश्विन बने किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान…

46
0
SHARE

किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए अपने कप्तान का एलान कर दिया है. लंबे इंतजार और कई कयासों के बाद फ्रेंचाइजी ने अपने नए कप्तान का एलान किया. पहली बार इस टीम से खेलने वाले स्पिन रविचंद्रन अश्विन टीम के नए कप्तान होंगे

किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए अपने कप्तान का एलान कर दिया है. लंबे इंतजार और कई कयासों के बाद फ्रेंचाइजी ने अपने नए कप्तान का एलान किया. पहली बार इस टीम से खेलने वाले स्पिन रविचंद्रन अश्विन टीम के नए कप्तान होंगे.

फ्रेंचाइजी ने युवराज सिंह और डेविड मिलर जैसे बड़े और अनुभवी खिलाड़ियों को नजरअंदाज करते हुए अश्विन को अपना कप्तान बनाया. अश्विन इससे पहले 8 सीजन तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले. बैन के बाद वो राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की ओर से खेले.

जनवरी में हुए ऑक्शन में किंग्स ने उन्हें 7.6 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. बतौर कप्तान अश्विन छोटे फॉर्मेट में काफी सफल रहे हैं. जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने एक मैच में कप्तानी की जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लेकिन लिस्ट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने बतौर कप्तान 15 मुकाबले खेले जिसमें 12 में उन्होंने टीम को जीत दिलाई.किंग्स इलेवन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी

पीछले 10 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रर्दशन मिला जुला रहा है. युवराज सिंह की कप्तानी में आईपीएल के पहले सीजन में पंजाब की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान प्राप्त किया था लेकिन इसके बाद टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती गई. पंजाब की टीम के प्रर्दशन की तरह टीम के कप्तानों में बदलाव होता रहा है और अब 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन टीम की कमान भालेंगे.किंग्स इलेवन पंजाब अपने अभियान की शुरुआत 8 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ फिरोज कोटला से करेगी.टीम ने सिर्फ अक्षर पटेल को रिटेन किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here