Home मध्य प्रदेश शिखर सम्मेलन में बोले सीएम शिवराज- ‘मोदी जी से कोई तुलना नहीं,...

शिखर सम्मेलन में बोले सीएम शिवराज- ‘मोदी जी से कोई तुलना नहीं, प्रदेश के विकास पर ध्यान’…..

28
0
SHARE

मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है. इसको देखते हुए आपका चैनल एबीपी न्यूज़ प्रदेश में शिखर सम्मेलन करा रहा है. शिखर सम्मेलन में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र में अपने भविष्य को लेकर कहा है कि मेरा पूरा ध्यान सिर्फ प्रदेश के विकास पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरी कोई तुलना नहीं है.

शिवराज सिंह चौहान ने शिखर सम्मेलन में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, ‘’हमारी सरकार ने प्रदेश में बीएसपी यानी बिजली, सड़क और पानी पर जनता की जरुरतों को पूरा किया है’’ बिजली, सड़क और पानी के लिए हमने प्रदेश में कई योजनाएं शुरू की हैं.’’ उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस बार भी जनता बीजेपी को ही चुनेगी. दो सीटों के उपचुनाव में भी बीजेपी को जीत मिलेगी.

सीएम शिवराज ने महिला सुरक्षा पर पूछे गए एक सवाल पर कहा, ‘’महिलाओं और बच्चों के लिए सरकार ने कई योजनाएं शुरु की हैं. सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाने की तैयारी कर रही है. सरकार ने तुरंत एफआईआर करने की व्यवस्था की है.’’ उन्होंने कहा कि प्रदेशों में डकैतों के नेटवर्क को खत्म किया गया है.

शिवराज ने कहा, ‘’ये जमाना नारों का नहीं है, अब राजनीति काम करने और परफॉर्मेंस देने से चलती है. हम जनता के साथ बात करके योजनाएं बनाते हैं.’’किसानों के मुद्दे पर शिवराज सिंह ने कहा, ‘’हमारी सरकार ने लाखों किसानों को फायदा पहुंचाया है. अनाज की बिक्री के बाद सरकार ने लाखों किसानों के खातों में पैसे ट्रास्फर किए हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘’धान के पैसे सीधे किसानों के खातों में दिए जाएंगे.’’

उन्होंने कहा, ‘’किसानों की आत्महत्या को मैं डिफेंड नहीं करुंगा. आत्महत्या के अलग-अलग कारण होते हैं. एक भी किसान आत्महत्या करता है तो वो दुर्भाग्यपूर्ण है.’’ शिवराज ने कहा, ‘’नुकसान की भरपाई के लिए किसान बीमा योजना बनाई गई है. मध्य प्रदेश में किसानों को 0% ब्याज पर कर्ज दिया गया है.’’पुलिस वाले को थप्पड़ मारने की खबर पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने किसी को थप्पड़ नहीं मारा था. मीडिया में गलत रिपोर्ट दिखाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here