Home Una Special ऊना की सड़कों पर दौडने लगी इलेक्ट्रिक वैन….

ऊना की सड़कों पर दौडने लगी इलेक्ट्रिक वैन….

7
0
SHARE

ऊना। हिमाचल पथ परिवहन निगम ऊना ने स्थानीय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक वैन सेवा को शुरू कर दिया है। इसका शुभारंभ मंगलवार को आरएम ऊना संजीव विष्ट ने किया। प्राथमिक चरण में ऊना की सड़कों पर दो इलेक्ट्रिक वैन दौड़ रही हैं, जिनका एचआरटीसी को जबरदस्त रिस्पांस भी मिलने की उम्मीद है। वैन को ऊना से रक्कड़ कॉलोनी, रामपुर, झलेड़ा, ऊना अस्पताल, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानीय रूटों पर शुरू किया गया है। वैन में यात्रियों के लिए दस रुपये किराया निर्धारित किया गया है। यदि भविष्य में सफर का दायरा बढ़ता है तो उसके हिसाब से किराया बढ़ाया भी जा सकता है। दोनो गाड़ियां समय-समय पर लोकल रूट पर सवारियां उठाएंगी। इस वैन में एक साथ सात यात्री सफर कर सकेंगे। जबकि इनमें आठवीं सवारी वैन का चालक होगा।

करीब 60 किलोमीटर का सफर पूरा कर लेने के बाद यह वैन रामपुर स्थित वर्कशाप में चार्जिंग के लिए जाएगी, जहां से चार्जिंग होने के बाद यह पुन: अपने रूट पर दौड़ेंगी। एचआरटीसी की इस पहल से स्थानीय यात्रियों को लाभ मिलने लगा है। यात्रियों को लोकल रूट पर जाने के लिए पहले परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब यात्रियों का सफर और भी आरामदायक और सुहावना हो गया है। पिछले काफी समय से इन वैन के शुरू होने को लेकर अटकलें चल रही थीं लेकिन अब इनको शुरू कर दिया गया है। जैसे-जैसे इनके रूट को लेकर डिमांड बढ़ेगी, इनके रूट को भी बढ़ाया जाएगा।

आरएम ऊना संजीव विष्ट ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए स्थानीय रूटों पर दो इलेक्ट्रिक वैन को शुरू किया गया है। उन्होंने यात्रियों से आह्वान किया है कि ज्यादा से ज्यादा यात्री इस सुविधा का लाभ उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here