Home धर्म/ज्योतिष किन राशियों को लाभ दिलाएगा मार्च का महीना!….

किन राशियों को लाभ दिलाएगा मार्च का महीना!….

15
0
SHARE

मार्च महीने का आगाज होने वाला है. ऐसे में हर किसी के मन में यह उत्सुकता बनी हुई है कि उनके लिए नया महीना कैसा रहने वाला है. भविष्यफल के हिसाब से हम आने वाले समय के बारे में कुछ जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं जिससे काफी मुश्किलें कम हो जाती है. कुछ राशियों के लिए मार्च का महीना बेहद शुभ रहेगा तो कुछ राशियों को निराशा हाथ लग सकती है…

आइए जानते हैं किन राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है मार्च का महीना, पढ़िए अपना राशिफल..

मेष: -इस माह की शुरुआत में आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा. जिस किसी काम को करेंगे, उस काम में आपको कामयाबी मिलने की संभावना बनेगी तथा समाज में मान-सम्मान पद-प्रतिष्ठा प्राप्त होने की संभावना है. धन-धान्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा. पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे.

वृषभ:  –वृषभ  राशि वालों के लिए मार्च का महीना बेहद शुभ फलदायी है. पिछले महीने की अपेक्षा इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति ज्यादा बेहतर रहेगी. आप ज्यादा आत्मविश्वास और सूझबूझ के साथ निवेश और सौदे करेंगे. इस महीने स्वास्थ्य और धन दोनों ही स्तर पर आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा. विभिन्न सामाजिक कार्यों में आपका समय बीतेगा. इस महीने आप नए दोस्त बना सकते हैं.

मिथुन: -अच्छे-बुरे नतीजों को धैर्य के साथ स्वीकार करें. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी जिससे आपको इस महीने में कुछ लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी. करियर की योजनाओं को लागू करने का सही समय है. नौकरी मिलने की संभावना बढ़ेगी और बिजनेस में लाभ होगा. अगर आप रोजगार तलाश रहे हैं तो आपको कई मौके हासिल होंगे. आपकी निजी जिंदगी में में भी खुशहाली रहेगी. इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना दिख रही है. महीने के पहले भाग में आपकी आय खूब होगी लेकिन महीने के अंत में खर्च बढ़ेंगे.

कर्क: -व्यक्तिगत प्रयास और साहसिक कदम आपको आगे बढ़ाएंगे. आपको कुछ लोगों से अपार सहयोग मिलेगा. इस महीने में वृश्चिक राशि वालों को जिंदगी के तमाम पहलुओं से जूझना पड़ेगा. पारिवारिक और लव लाइफ में समस्याएं रहेगी. आर्थिक नजरिए से यह समय बेहतर रहने वाला है. रोजगार खोज रहे लोगों को सफलता मिलेगी.

सिंह: यह महीने आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यापार और कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. कार्यस्थल पर सब आपके मन के हिसाब से होगा. आर्थिक स्थिति में थोड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. आपके घर का वातावरण शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा

कन्या: -मार्च महीने में कन्या राशि वालों को जिंदगी के तमाम पहलुओं से जूझना पड़ेगा. यह समय आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है. अपने व्यवसाय से संबंधित निर्णय सोचसमझ कर लें. मार्च का महीना वित्तीय स्तर पर समस्याओं से भरा हो सकता है. कई लोगों को अपने सपने पूरे करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. इस समय फिजूल की यात्राओं से बचें. पैसा निवेश करने के लिए तो यह बिलकुल भी सही समय नहीं है. इस दौरान खर्चों में कटौती करने पर ध्यान दें. मार्च का महीना वैवाहिक जीवन के लिए भी मुश्किलें पैदा करेगा.

तुला:-तुला राशि के जातकों के लिए मार्च का पहला सप्ताह खुशनुमा रहेगा. वैवाहिक दंपतियों के बीच मनमुटाव खत्म होगा. हालांकि महीने के अंत में कुछ समस्याएं आती दिख सकती हैं. करियर के क्षेत्र में कुछ परेशानियां हो सकती हैं. आपको आपकी मेहनत का सही फल मिलता नहीं दिखेगा. धन के मामले में सतर्कता बरतें.

वृश्चिक:-महीने की शुरुआत में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शुरुआत में कई कार्यों में बाधाएं उपस्थित होंगी. मानहानि और अपयश हो सकता है. बिजनेस में सावधानीपूर्वक कदम बढ़ाएं अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. खर्च में बढ़ोत्तरी होगी. इस माह सितारे आपकी आर्थिक लाभ नहीं दिलाएंगे. किसी नए बिजनेस या कार्य क्षेत्र में हाथ आजमाने के लिए यह समय सही नहीं है. नौकरीपेशा जातकों को बॉस की तारीफ या अप्रेजल की खुशखबरी मिल सकती है.

धनु: राशि के जातकों के लिए धन के मामले में यह महीना फलदायी साबित नहीं दिख रहा है. व्यापार में सब सामान्य रहेगा. इस दौरान यात्रा करने से बचें. नौकरीपेशा जातको के लिए यह महीना राहत लेकर आएगा. वैसे भी यह अपनी बिंदास व्यक्तित्व के कारण हमेशा ही आकर्षण का केन्द्र रहते हैं. प्रेमियों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा.

मकर:  राशि के जातक मार्च महीने में प्रेम संबंध और दांपत्य जीवन का पूर्ण सुख उठा सकेंगे. जीवनसाथी के साथ मतभेद के आसार हैं, इस महीने उनका विश्वास पाने की कोशिश करें. इस महीने खर्चे बढ़ सकते हैं. हालांकि याद रखें खर्चे तभी अच्छे लगते हैं जब पैसा आते रहें. नौकरीपेशा लोगों के लिए सब बढ़िया रहेगा.

कुंभ:  राशि के जातकों को सबसे पहले इस महीने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. धन को लेकर चली आ रही समस्याओं का इस माह अंत होगा. महीने की शुरुआत दंपतियों के लिए तनाव भरी हो सकती है लेकिन महीने के अंत तक सब सामान्य हो जाएगा.

मीन: राशि के जातकों को इस महीने आर्थिक मोर्चे पर संभलकर चलना चाहिए. रुपए-पैसे के मामले को लेकर सतर्क रहें, किसी पर ज्यादा भरोसा ना करें. नए प्रेम संबंध की शुरूआत के लिए यह समय शुभ नहीं है. वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी पर थोड़ा समय दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here