Home खाना- खज़ाना चाय के साथ स्नैक्स में बनायें कॉर्न फ्लेक्स पोहा…

चाय के साथ स्नैक्स में बनायें कॉर्न फ्लेक्स पोहा…

27
0
SHARE

बहुत से लोगों को शाम की चाय के साथ कुछ ना कुछ खाने का मन करता है. पर हर बार पकौड़े और स्नैक्स खा खाकर आप बोर हो गए हैं, तो आज हम आपको कॉर्न फ्लेक्स पोहा बनाने की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं. कॉर्नफ्लेक्स पोहा खाने में बहुत टेस्टी होता है, और आप इसे आसानी से घर पर बना सकते हैं.

सामग्रीः

कॉर्न फ्लेक्स- 150 ग्राम,मूंगफली- 60 ग्राम,काजू- 55 ग्राम,चने की दाल- 50 ग्राम,किशमिश- 50 ग्राम,तेल- 1,टेबलस्पून,करी पत्ते- 8-10,चीनी पाउडर- 1/2 टेबलस्पून,लाल मिर्च- 1/2 टीस्पून,हल्दी- 1/4 टीस्पून,नमक- 1 टीस्पून

विधिः-
1- कॉर्नफ्लेक्स पोहा बनाने के लिए सबसे पहले एक कढ़ाई को गैस पर रखें, और इसमें तेल डालकर गर्म करें. अब एक छलनी में  150 कॉर्न फ्लेक्स डालकर गर्म तेल में रखें, और इसे चम्मच के साथ हिलाते रहे. जब यह सुनहरी और क्रिस्पी हो जाए तो इससे टिश्यू पेपर पर निकाल लें, जिससे इसमें मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल सूख जाए.

2- अब छलनी में 60  ग्राम मूंगफली लेकर वैसे ही चम्मच हिलाते हुए क्रंची होने तक फ्राई करें. और टिशू पेपर में निकाल लें.

3- अब तेल में 55 ग्राम काजू लेकर फ्राई करें, और टिशू पेपर पर निकाल लें, अब इसमें 50 ग्राम चने की दाल को भी सुनहरा और कुरकुरा होने तक फ्राई करें.

4- अब 50 ग्राम किशमिश को लेकर गर्म तेल में डालकर फ्राई करें, इसके बाद एक पैन में एक टेबल स्पून तेल डालकर गर्म करें, और इस में 8 से 10 कड़ी पत्ते डालकर हिलाएं.

5- अब इसमें आधा चम्मच चीनी पाउडर, आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच हल्दी पाउडर डालकर फ्राई करें.

6- अब इसमें सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे आंच से उतार कर ठंडा करें. और एक डब्बे में बंद कर दें.

7- लीजिये आपका कॉर्न फ्लेक्स पोहा बनकर तैयार है. अब इसे गरमा गरम चाय के साथ सर्व करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here