Home हिमाचल प्रदेश सीएम ने चार्जशीट पर दिया बड़ा बयान…

सीएम ने चार्जशीट पर दिया बड़ा बयान…

27
0
SHARE

चुनावों से लेकर सरकार बनने तक पूर्व की वीरभद्र सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाली भाजपा सरकार बनने के बाद अब जांच के लिए सही समय का इंतजार कर रही है।पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा और नगालैंड में पार्टी गठबंधन को मिली जीत की खुशी मनाने भाजपा कार्यालय पहुंचे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुछ इसी ओर संकेत दिए हैं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल को सौंपी गई चार्जशीट हमारे पास है और सही समय पर उसकी जांच कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने मंडी में हुए कांग्रेस के अधिवेशन पर चुटकी ली। बोले, कांग्रेस नहीं बल्कि कुछ लोगों ने अपनी भड़ास निकालने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया। मंडी में आयोजन को लेकर भी कहा कि जहां पार्टी का सूपड़ा तक साफ हो गया है, वहां आयोजन करना ही मजाक है। वहीं, त्रिपुरा और नगालैंड में मिली बंपर जीत पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के संगठनात्मक नेतृत्व की जमकर तारीफ की। कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं की मेहनत और दोनों के मार्गदर्शन का ही नतीजा है कि कभी व्यापारी वर्ग, जाति-क्षेत्र तक सीमित मानी जाने वाली भाजपा की अब 16 राज्यों में सरकार है।

इसके अलावा 5 राज्यों में उसकी सहयोगी सरकार है। कहा कि भाजपा अब देश ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। आंकड़ों के साथ कहा कि पूर्वोत्तर के वह राज्य जहां ईसाई बाहुल्य जनसंख्या है, वहां भी भाजपा की सरकार बनने से उन लोगों के मुंह बंद हो गए हैं जो गलत बयानी करते थे।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस तरह एक-एक कर राज्यों में भाजपा की सरकारें बन रही हैं, उससे साफ है कि 2019 में मोदी के नेतृत्व में पार्टी 2014 के आंकड़े को पीछे छोड़ काफी आगे बढ़ जाएगी। जयराम ने कहा कि विरोधी 2014 के बाद से कहने लगे थे कि सिर्फ कुछ दिन ही जादू रहेगा।

लेकिन इसके बाद यूपी, उत्तराखंड के चुनाव हुए जहां बंपर जीत मिली। इसके बाद भी विरोधी टोकते रहे लेकिन एक-एक कर भाजपा सरकारें बनाती रही। सिर्फ पंजाब में किन्हीं कारणों से सरकार नहीं बनी लेकिन तब भी देश की करीब सत्तर फीसदी आबादी के लिए भाजपा की सरकारें नीति निर्माण कर रही है।

राजस्थान और मध्य प्रदेश में उप चुनाव में मिली हार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जीत बड़ी है तो उस जीत का जश्न मनाना चाहिए। साथ ही कहा कि एक सीट हारने से पूरे प्रदेश की राजनीतिक स्थिति तय करना सही नहीं होगा। कहा कि भाजपा 2019 में बड़ी जीत के साथ दोबारा सत्ता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी।अडानी ग्रुप के साथ चल रहे विवाद पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार हड़बड़ी में किसी को लाभ देने का प्रयास कर रही थी लेकिन कर नहीं पाई। साफ किया कि वर्तमान सरकार सिर्फ वही काम करेगी जो न्यायसंगत होगा। खाद्य सुरक्षा आयुक्त की तैनाती को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार नए आयुक्त की तैनाती को लेकर विचार कर रही है।

सीएम ने कहा कि धारा 118 को खत्म करने का सवाल ही नहीं उठता। कहा कि लोगों की सुविधा सरकार की प्राथमिकता है। उसे देखते हुए अगर जरूरत महसूस हुई तो इस धारा के कुछ नियमों में बदलाव किया जाएगा। जयराम ने कहा कि 6 बार इस धारा के नियमों में बदलाव हुआ है जो कांग्रेस की सरकारों ने किया है। भाजपा की किसी भी सरकार ने कभी भी धारा 118 से छेड़छाड़ नहीं की।सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा में आए जाने वाले विधेयक के ड्राफ्ट पर चर्चा होगी। संशोधित स्पोर्टस बिल का मामला भी कैबिनेट की बैठक में लाया जा रहा है। इसके बाद इसे विधानसभा की सभा पटल पर रखा जाना है।

मंदिरों में सोना और चांदी के रूप में आए चढ़ावे को सिक्कों में बदलने और इन्हें श्रद्धालुओं को बेचने के लिए भी संबंधित विधेयक के संशोधित प्रारूप पर चर्चा होगी।
कैबिनेट की बैठक साढ़े 11 बजे शुरू होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसकी अध्यक्षता करेंगे। बजट सत्र से एक दिन पहले बुलाई गई इस बैठक को अहम माना जा रहा है।
हिमाचल विधानसभा सत्र 6 मार्च से शुरू होना है और 9 मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बजट पेश करेंगे। मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने के अलावा कंडक्टर भर्ती मामले पर चर्चा होगी। प्रदेश सरकार ने हरियाणा सरकार से चीनी खरीदने का फैसला लिया है। इस मामले को मंजूरी के लिए कैबिनेट की बैठक में लाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here