Home राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके राजस्थान के झुंझुनूं में आयोजित PM मोदी

महिला दिवस के मौके राजस्थान के झुंझुनूं में आयोजित PM मोदी

7
0
SHARE
पीएम मोदी आज महिला दिवस के अवसर पर बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना को पूरे देश में लागू करेंगे। इसके साथ राष्ट्रीय पोषण मिशन की देशभर में शुरुआत करेंगे। इसके अलावा भी पीएम मोदी कई घोषणाएं कर सकते हैं। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी समेत कई सांसद और विधायक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
दरअसल जब 2011 में जनगणना हुई तो लिंगानुपात के मामले में राजस्थान के 33 जिलों में झुंझुनूं की स्थिति बहुत खराब थी। उस दौरान 1000  लड़कों पर 837 लड़कियां थी। इससे चिंतित सरकार ने झुंझुनूं को लेकर कई योजनाएं शुरु की, तब जाकर आज झुंझुनूं में 1000 लड़कों पर 955 लड़कियां है। महिला एवं विकास मंत्रालय पिछले दो सालों में कई बार झुंझुनूं को इसके लिए सम्मानित कर चुका है। झुंझुनूं की इसी उपलब्धि को देखते हुए पीएम मोदी ने महिला दिवस के मौके पर रैली के लिए झुंझुनूं को चुना है। बेहतरीन कार्यों के लिए पीएम मोदी 10 जिलों के कलेक्टर्स को सम्मानित करेंगे।

सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक पीएम मोदी की रैली में 5000 जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल पर फायर एक्जिट भी बनाया गया है। वहीं आईबी के जवान भी सुरक्षा स्थल पर मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here