Home राष्ट्रीय सीबीआई ने दाऊद के सहयोगी फारूक टकला को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार...

सीबीआई ने दाऊद के सहयोगी फारूक टकला को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार …

3
0
SHARE

सीबीआई ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी फारूक टकला को मुंबई 1993 सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में संलिप्तता के आरोप में आज दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया.

सीबीआई ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी फारूक टकला को मुंबई 1993 सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में संलिप्तता के आरोप में आज दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि फारूक टकला के नाम से कुख्यात मोहम्मद फारूक दुबई से यहां आया था. सीबीआई की टीम ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आव्रजन कार्यालय से उसे गिरफ्तार किया.

सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि फारूक (57) को आज अदालत में पेश किया जाएगा. हालांकि सीबीआई ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया कि टकला के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस लंबित होने के बावजूद वह दिल्ली कैसे पहुंचा.

अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों की मदद से टकला को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित किया गया और विमान से दिल्ली रवाना किया गया. डी-कंपनी में फारूक की भूमिका स्पष्ट नहीं है, लेकिन कुछ अधिकारियों का कहना है कि वह दुबई में दाऊद का कामकाज संभालता था.

टकला को मुंबई ले जाया गया है जहां 1993 सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले की सुनवायी कर रही अदालत के समक्ष उसे पेश किया जाएगा. देश की औद्योगिक राजधानी में हुए इन विस्फोटों में 257 लोगों की जान गयी थी जबकि 82 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था. विस्फोट के तुरंत बाद मामले में मुख्य आरोपी दाऊद और अन्य दुबई भाग गये, और बाद में पाकिस्तान चले गये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here