Home स्पोर्ट्स हसन खान के आखिरी ओवर के छक्‍के से क्‍वेटा ने मैच जीता…

हसन खान के आखिरी ओवर के छक्‍के से क्‍वेटा ने मैच जीता…

6
0
SHARE

 पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL)भले ही दर्शकों की कमी से जूझ रहा हो, लेकिन प्रतियोगिता में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. बुधवार को खेले गए रोमांचक मैच में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज उमर गुल के 6 विकेट के बावजूद उनकी मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स की टीम को क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के हाथों दो विकेट की हार का सामना करना पड़ा. टी20 क्रिकेट में यह आमतौर पर कम ही देखने में आता है कि कोई गेंदबाज 6 विकेट ले और उसकी टीम को हारना पड़े, लेकिन गुल का यह बेहतरीन प्रदर्शन भी मुल्‍तान को जीत नहीं दिला पाया. मजेदार बात यह रही कि उमर गुल के ‘छक्‍के’ का जवाब क्‍वेटा ग्‍लेडिएर्ट्स के हसन खान ने आखिरी ओवर में पोलार्ड को छक्‍का जड़ते हुए दिया. हसन के इस छक्‍के ने मैच में क्‍वेटा को जीत दिला दी.
मैच में मुल्‍तान की टीम ने 20 ओवर में 152 रन बनाए. जवाब में क्‍वेटा ने हसन खान की ओर से लगाए गए छक्‍के की मदद से मैच एक गेंद शेष रहते दो विकेट से जीत लिया.दुबई में खेले गए इस मैच में मुल्‍तान सुल्‍तान्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 152 रन बनाए. मुल्‍तान टीम की ओर से शोएब मलिक टॉप स्‍कोरर (नाबाद 65 रन) रहे, उन्‍होंने 43 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्‍के लगाए. शोएब मकसूद ने 27 रनों का योगदान टीम

टी20 में 153 रन का टारगेट बहुत बड़ा नहीं होता लेकिन पाकिस्‍तान की ओर से खेल चुके उमर गुल ने मुल्‍तान के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया.उन्‍होंने लगातार विकेट हासिल किए. एक समय क्‍वेटा की टीम के छह विकेट 118 रन पर गिर चुके थे और उसकी पराजय तय नजर आ रही थी. टीम ने बाद में दो विकेट और गंवाए. 144 रन के स्‍कोर तक क्‍वेटा के आठ विकेट गिर चुके थे.

आखिरी ओवर में क्‍वेटा को 9 रन की और मुल्‍तान टीम को दो विकेट की जरूरत थी. कीरोन पोलार्ड ने यह ओवर फेंका. पहली चार गेंद पर छह रन बने. 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हसन ने जोरदार छक्‍का जड़ते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. गुल का 6 विकेट का प्रदर्शन बेकार गया और हसन खान के छक्‍के के सहारे क्‍वेटा टीम ने 2 विकेट से मैच जीत लिया. उमर गुल को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here