Home क्लिक डिफरेंट International Women’s Day: मैकडोनाल्ड ने महिलाओं के सम्मान में किया कुछ ऐसा...

International Women’s Day: मैकडोनाल्ड ने महिलाओं के सम्मान में किया कुछ ऐसा ..

41
0
SHARE

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर फूड चेन क्षेत्र की बड़ी कंपनी में से एक मैकडोनाल्ड ने महिलाओं के सम्मान में अपने गोल्डन आर्च लोगो को उलटा कर दिया. ऐसा करने से अंग्रेजी का एम डब्ल्यू की तरह दिखने लगा. गौरतलब है कि कंपनी ने महिला दिवस के मौके पर पहली बार ऐसा कुछ किया है. कंपनी के इस कदम को लेकर सोशल साइट्स पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही. कुछ लोगों ने इसे एक घटिया पीआर स्टंट बताया तो कइयों ने कंपनी के इस कदम की सराहना भी की.

मैकडोनाल्ड के गोल्बल हेड वेन्डी लेविस ने एक बयान जारी कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हमनें पहली बार ऐसा कुछ किया है. हम अपने गोल्डन आर्च लोगो  को उलटा करके उन महिलाओं के प्रति सम्मान जताना चाहते हैं जो अपने-अपने क्षेत्र में चुनौतियों के बगैर भी सराहनीय काम कर रही हैं. कंपनी के इस फैसले के पक्ष में कुछ लोगों ने लिखा कि यह आइडिया सही मायनों में लाजवाब है.

हालांकि कुछ लोगों ने इस तरीके को आधारहीन भी बताया है. ट्विटर पर अलग-अलग लोगों ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. गौरतलब है कि महिलाओं के सम्मान में ऐसा पहली बार नहीं किया गया है.इससे पहले भी कई बड़ी निजी कंपनियों ने महिला दिवस के मौके पर कई तरीकों से महिलाओं के प्रति आदर व्यक्त किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here