Home Bhopal Special नायर दंपति का हत्यारा नौकर ही निकला, पुलिस ने आरोपी काे भोपाल...

नायर दंपति का हत्यारा नौकर ही निकला, पुलिस ने आरोपी काे भोपाल के भेल इलाके से गिरफ्तार किया….

6
0
SHARE

भोपाल। अवधपुरी स्थित कवर्ड कैंपस नर्मदा वैली कॉलोनी में 73 वर्षीय रिटायर्ड एयरफोर्स अफसर और उनकी पत्नी की हत्या का खुलासा पुलिस ने शनिवार दोपहर कर दिया है। मृतक जीके नायर और उनकी पत्नी गोमती की हत्या उनके पुराने नौकर ने की थी। पुलिस ने राजू को भोपाल के भेल क्षेत्र से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया। प्रारंभिक पूछताछ में उसने नौकरी से निकालने पर गुस्सा होकर वारदात को अंजाम देने की बात कही है। हत्या के लिए उसने ग्वालियर से चाकू खरीदा था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में नौकर राजू ने बताया कि वह नायर के यहां काम करता था।

करीब 7 महीने पहले रुपयों के लेनदेन को लेकर उन्होंने उसे नौकरी से निकाल दिया था। इसके बाद उसने क्षेत्र में ही अन्य जगह पर नौकरी की, लेकिन इनके कारण उसे वहां से निकाल दिया गया। इन्हीं के चलते उसकी कॉलोनी से ही छुट्टी हो गई। कहीं काम नहीं मिलने से कुछ समय पहले वह फिर ये नायर दंपति से काम मांगने पहुंचा था, लेकिन उन्होंने काम देने की बजाय उसे घर से भगा दिया था। यह बात उसे नागवार गुजरी और उसने उन्हें सबक सिखाने का मन बना लिया था। आरोपी ने इसके लिए कुछ समय पहले ग्वालियर से चाकू खरीदा था। गुरुवार रात वह 10 से 11 बजे के करीब दंपति के घर पहुंचा था। यहां कुछ देर तक उसने काम देने को लेकर बात की, जब उन्होंने उसे जाने को कहा तो उसने दोनों का गला रेत दिया। उनकी मौत के बाद वह वहां से भाग गया। पुलिस ने शनिवार को आराेपी को भेल क्षेत्र से पकड़ा।

शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे नायर के घर काम करने वाली मोहनबाई घर पहुंची। पोर्च के गेट का ताला अंदर से लगा था। इस पर मोहनबाई ने आवाज लगाई, लेकिन जवाब नहीं मिला। यह सुनकर पड़ाेसी अपने बंगले से नायर की पहली मंजिल की गैलरी में पहुंचे। उन्होंने दरवाजे पर धक्का दिया तो यह खुल गया। अंदर बुजुर्ग दंपती खून से लथपथ पड़े थे। दोनों शव फर्स्ट फ्लोर में बेडरूम के दरवाजे पर आमने-सामने पड़े मिले। घर का सामान अस्त-व्यस्त नहीं था इसलिए मामला चोरी या लूट का नहीं लग रहा है।

राजू ने नायर से रुपए लिए थे। उनके नाम पर कई लोगों से उधार लिया था। वह घर में कभी भी आ सकता था। घर की पूरी जानकारी थी। हर दरवाजा अंदर से बंद था। सिर्फ पहली मंजिल की गैलरी का खुला था। यह तभी संभव है, जब कोई पहले से अंदर हो। नायर के रिश्तेदार ने सुबह फोन पर हत्या की जानकारी दी। उसने ग्वालियर में होने की बात कही और फोन बंद कर लिया।

राजू की पत्नी आरती को नायर दंपती ने तब से पाला है जब वह 8 साल की थी। राजू ने अपनी बहन की शादी के लिए नायर से डेढ़ लाख रुपए उधार लिए थे। आरती का पति होने के कारण वह नायर के घर कभी भी आता-जाता था।

नायर की कमर और गोमती के घुटनों में दर्द रहता था। इसलिए दंपती पहली मंजिल पर कम ही जाते थे, लेकिन दोनों की बॉडी फर्स्ट फ्लोर पर सीढ़ियों के पास मिले। अगर चोरी की नियत से हत्या की गई, तो घर से कुछ भी चोरी क्यों नहीं गया?वारदात के वक्त क्या दंपती एक साथ थे या फिर उन्हें साजिश रचने के बाद ऊपर बुलाया गया। क्योंकि दोनों के एक साथ ऊपर जाने का कोई कारण नहीं दिखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here