Home स्पोर्ट्स INDvsAUS: 200 रन पर ही ऑल आउट हो गई टीम इंडिया..

INDvsAUS: 200 रन पर ही ऑल आउट हो गई टीम इंडिया..

8
0
SHARE

भारतीय महिला टीम इन दिनों पूरे फॉर्म में नजर आ रही है। साउथ अफ्रीका से सीरिज जीतने के बाद अब भारतीय क्रिकेट महिला टीम वडोदरा में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले के लिए उतरी है। भारतीय टीम ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। बता दें कि टीम की कप्तान मिताली राज की तबियत ठीक न होने के कारण टीम में शामिल नहीं है। मिताली की चजग हरमनप्रीत कौर को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। भारतीय महिला टीम की तरफ से पहले क्रीज पर उतरी हैं स्मृति मंधाना और पूनम राउत। दोनों ने साझेदारी के साथ 43 रन बनाए। लेकिन इसी बीच भारत को पहला झटका लगा और 12 रन बनाकर मंधाना पवेलियन लौट गईं। अब उनकी जगह बल्लेबाजी करने उतरीं है जेमिमाह उतरी हैं। लेकिन जेमिमाह भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं और 1 रन बनाकर ही वापस पवेलियन लौट गईं। टीम की पारी लड़खड़ाती जा रही है। अब पारी संभाली क्हैरीज पर उतरीं है हरमनप्रीत कौर। भारत को तीसरा झटका पूनम राउत से मिला। अपनी शानदार पारी के बाद पूनम 37 रन बनाकर पवेलियन लौट चुकी हैं। क्रीज पर हरमनप्रीत और दिप्ती शर्मा मौजूद हैं। दीप्ती भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं और 18 रन बनाकर कैच आउट हो गईं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम लड़खड़ा चुकी हैं। भारत का नौवां विकेट पूजा 51 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। पूजा के आउट होते ही पूनम यादव भी चार रन बनाकर रन आउट हो गईं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 201 रन का लक्ष्य दिया है।

टीम की कप्तान भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाईं और हरमनप्रीत कौर 9 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गईं। हरमनप्रीत के बाद अब क्रीज पर लौंटी हैं सुषमा वर्मा। भारत का स्कोर अब तक 140 रन के पार हो चुका है। भारत का सातंवा विकेट भी पवेलियन लौट चुका है। वेदा कृष्णमूर्ति 16 रन बनाकर ही अमांदा की बॉल पर विकेट दे बैठीं। इस समय क्रीज पर पूजा और सुषमा की जोड़ी बरकरार है।

इससे पहले टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से चल रहा था। साउथ अफ्रीका में ही होने वाले इन मैचों में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को वनडे और टी 20 सीरीज में करारी हार दी। उन्हीं के मैदान पर टीम ने तीन वनडे और पांच टी 20 खेले। तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से अफ्रीका को हराने के बाद पांच मैचों की टी 20 सीरीज में भी मेजबान टीम को 3-1 से हरा दिया। टीम में स्मृति मंधाना और मिताली राज का प्रदर्शन शानदार रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here