Home फिल्म जगत बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट 25 साल की हो चुकी हैं…

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट 25 साल की हो चुकी हैं…

6
0
SHARE

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट 25 साल की हो चुकी हैं. मशहूर फिल्ममेकर महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदान के घर 15 मार्च, 1993 को जन्मी आलिया की गिनती उन सेलेब्स में होती है, जिन्होंने बेहद कम उम्र में इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है. 6 साल के अपने छोटे से करियर में अलग-अलग तरह के किरदार कर आलिया ने खुद को एक बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित किया है. शायद यही वजह है कि वह बॉलीवुड के कई सितारों की फेवरेट भी हैं. मुंबई में पली-बढ़ी आलिया ने जमनाबाई नर्सरी स्कूल से पढ़ाई पूरी की. इसके बाद साल 2012 में धर्मा प्रोडक्शन्स की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा. फिल्म हिट रही और आलिया के करियर ने रफ्तार पकड़ी.

आमतौर पर एक्ट्रेस अपने शुरुआती करियर में छोटे और ग्लैमरस रोल करना पसंद करती हैं. लेकिन आलिया अपनी दूसरी ही फिल्म ‘हाइवे (2014)’ में डी-ग्लैम अवतार में नजर आईं. ‘2 स्टेंट्स (2014)’, ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनियां (2014)’ जैसी दो हिट देने के बाद शानदार (2015) ने उनकी कामयाबी पर रोक लगाई और फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

इस बाद साल 2016 में आलिया ने तीन हिट फिल्में दी. ‘कपूर एंड सन्स’ में उनके किरदार को पसंद किया गया. ‘उड़ता पंजाब’ में डी-ग्लैम अवतार में दिखीं आलिया की परफॉर्मेंस को सराहा गया. वही, शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में उनकी जोड़ी खूब जमी. 2017 में फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’ के साथ उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार वापसी की. फिलहाल, आलिया तीन फिल्मों में बिजी हैं. विक्की कौशल के साथ वह ‘राजी’ की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं. इन दिनों वे रणवीर सिंह के साथ फिल्ममेकर जोया अख्तर की फिल्म ‘गुली बॉय’ की शूटिंग कर रही हैं. साथ ही रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘बह्मास्त्र’ में भी व्यस्त हैं

अपने छोटे से करियर में आलिया ने न सिर्फ एक्टिंग की कला दिखाई, बल्कि उनकी सिंगिंग स्किल्स को भी काफी सहारा गया. उनके पास ब्रांड एंडोर्समेंट की कोई कमी नहीं है, साथ ही फैशन की दुनिया में आलिया हिट हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here