Home हिमाचल प्रदेश बजट पर चर्चा कर्ज लेने को लेकर CM ने दिया ये जबाव…

बजट पर चर्चा कर्ज लेने को लेकर CM ने दिया ये जबाव…

4
0
SHARE

सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि चर्चा में यह बात बार-बार आ रही है कि हमारी सरकार बजट के लिए लोन ले रही है। ऋण पहले भी लिया जाता रहा है और वर्तमान सरकार भी ले रही है। मुख्यमंत्री बोले कि मैं अपने घर के लिए लोन नहीं ले रहा।

 ये प्रदेश में विकास कार्यों को संचालित करने के लिए लिया जा रहा है। बजट पर चर्चा के दौरान कई कांग्रेस विधायकों ने वीरभद्र सरकार पर हिमाचल प्रदेश को कर्ज में डुबोने के भाजपा के आरोपों पर आपत्ति जताते हुए ये कहा था कि सीएम जयराम ठाकुर भी कर्ज लेकर ही बजट के लिए धन का प्रबंध कर रहे हैं।

वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट में रिसोर्स मोबलाइजेशन की कोई बात नहीं है। यही मुद्दा बुधवार को शिलाई के कांग्रेस विधायक हर्षवर्द्धन चौहान ने उठाया तो सीएम जयराम ठाकुर ने इस पर सफाई दी।  जयराम के ऋण पर दिए बयान पर कांग्रेस विधायक हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा – हिंदुस्तान की सरकार और राज्यों की सरकारें लोन से ही चल रही हैं। आप भी प्रदेश के विकास के लिए लोन लेें। मगर आप परचून के व्यापारी हैं। हमारे मुख्यमंत्री थोक के व्यापारी रहे हैं।

आरएसएस के लोगों के सीएम कार्यालय मेें हस्तक्षेप होने के आरोप पर बुधवार को सुंदरनगर के भाजपा विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि आरएसएस के स्वयंसेवक ही सरकार चला रहे हैं। उन्होंने सदन में कहा कि वे भी आरएसएस के स्वयंसेवक रहे हैं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी रह चुके हैं तो जाहिर है कि वे ही सरकार चला रहे हैं।बजट पर चर्चा के दौरान बुधवार को भाजपा विधायक राकेश जम्वाल बोले कि विपक्ष बार-बार कह रहा है कि हमारी सरकार को आरएसएस चला रहा है।

उन्होंने कहा कि आरएसएस नहीं चला रहा। हम आरएसएस के स्वयंसेवक हैं। हमारे सीएम की नीति और नीयत साफ है। हम हर वर्ग के लिए काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बजट भाषण के दौरान पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह भी टेबल थपथपाकर बजट की तारीफ कर रहे थे। कांग्रेस के विधायक उनकी हां में हां मिलाते रहे हैं। अगर उन्होंने बजट को सराहा है तो आपको भी इसकी तारीफ करनी चाहिए। इससे पूर्व शिलाई के विधायक हर्षवर्द्धन चौहान ने चर्चा के दौरान कहा था कि सीएम का कार्यालय किसी एक विचारधारा का नहीं होना चाहिए। वहां सबको न्याय मिलना चाहिए। सीएम कार्यालय के बारे में जो संदेश जा रहा है, वह सही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here