Home हिमाचल प्रदेश CM श्री जयराम ठाकुर ने दिया झटका….

CM श्री जयराम ठाकुर ने दिया झटका….

3
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के जंजैहली में एसडीएम ऑफिस की अधिसूचना रद्द करने से उठा विवाद थमा ही था कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने वीरभद्र कार्यकाल में शुरू हुए दो बहुतकनीकी कॉलेजों की अधिसूचनाएं भी रद्द कर दीं हैं। सरकार के इस फरमान से करसोग के लोगों में आक्रोश है। लोगों ने फैसला वापस न लेने की सूरत में प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दे दी है।

 मंडी जिले के करसोग और कुल्लू के दलाश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इन संस्थानों के खोलने का एलान किया था। अब जयराम सरकार ने बिना बजट घोषणाओं का हवाला देते हुए इन दोनों संस्थानों की अधिसूचनाओं को रद्द कर दिया है। तकनीकी शिक्षा के प्रधान सचिव ने 12 मार्च को इस बारे में फरमान जारी कर दिए हैं।

उपनिदेशक तकनीकी शिक्षा विभाग सुंदरनगर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बजट के प्रावधान के बिना इन कॉलेजों की अधिसूचना जारी हुई थी। जमीन भी संबंधित विभाग के नाम नहीं है। वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से ठीक पहले करसोग में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तत्कालीन मुख्यमंत्री ने 4 अक्तूबर 2017 को दोनों कॉलेजों की घोषणा की थी।

हफ्ते भर पहले ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधायक किशोरी लाल के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल को कुल्लू के दलाश कॉलेज की अधिसूचना रद्द न करने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह स्वयं कॉलेज का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री के आश्वासन के एक सप्ताह के भीतर ही तकनीकी शिक्षा विभाग ने अधिसूचना रद्द कर दी।

पूर्व कांग्रेस सरकार के सीपीएस मनसा राम ने कहा कि जयराम सरकार ने अधिसूचना रद्द करके युवाओं के सपनों पर पानी फेरा है। अब क्षेत्र से 120 किलोमीटर दूर शिमला या सुंदरनगर में युवाओं को तकनीकी शिक्षा पाने के लिए जाना होगा।

करसोग से भाजपा विधायक हीरा लाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बिना बजट शिक्षण संस्थान का वीडियो कांफ्रेंसिंग से शुभारंभ कर दिया था। इसके चलते यह अधिसूचना रद्द हुई है। वीरवार को मुख्यमंत्री के साथ करसोग के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मिलेगा, जिसमें कॉलेज को लेकर बातचीत होगी। हमें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री कोई सही निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here