Home Una Special कामगारों के वार्षिक वेतन में हो 25 फीसदी वृद्धि…

कामगारों के वार्षिक वेतन में हो 25 फीसदी वृद्धि…

7
0
SHARE

ऊना: औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल में एक उद्योग के गेट पर वर्कर यूनियन इंटक ने गेट मीटिंग का आयोजन किया। इसकी वर्कर यूनियन इंटक के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार फौजी ने की। नरेंद्र ने कहा कि इंटक ने प्रबंधक वर्ग से 25 प्रतिशत वार्षिक वेतन बढ़ोतरी की मांग की है। जिन कामगारों को कंपनी की बस सुविधा उपलब्ध नहीं है, उन्हे व्हीकल अलाउंस दिया जाए। कैंटीन की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए।

कैंटीन में बनने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच समय-समय पर की जाए। कैंटीन मीनू के हिसाब से रोज खाद्य पदार्थों को बनाया जाए। हिमाचल प्रदेश महासचिव इंटक जगतराम शर्मा और हरोली ब्लॉक इंटक के प्रधान नरेश ठाकुर ने गेट मीटिंग के दौरान कामगारों की समस्याओं को सुना और शीघ्र ही नियमानुसार वर्करों के जायज हक दिलाने का आश्वासन दिया।

जगतराम शर्मा ने उद्योग प्रबंधक वर्ग को चेताते हुए कहा कि यदि कामगारों को श्रम कानून के अनुसार उनके हक शांतिपूर्वक तरीके से नहीं दिए गए तो मजबूरन इंटक को कामगारों के हक के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाना पडे़गा। नरेश ठाकुर ने कहा कि जो उद्योग बेवजह कामगारों को काम से निकल रहे हैं, इंटक शीघ्र ऐसे उद्योगों के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। इस मौके पर सीनियर पदाधिकारी बलवीर चंद, चमन लाल, राम कुमार, दिनेश कुमार, गुरमेल सिंह राणा, जगदेव, सोहनलाल, सुखदेव, ओंकार, हनीश, गुरमेल चौधरी, सुभाष, गौरव, मंगूराम और महासचिव गणपति गौतम मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here